अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति नाम पर हुई लाखों की ठगी, सड़क पर आ गया पूरा परिवार

एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) से जुड़े रजिस्ट्रेशन भले ही शुरु हो चुके हैं, लेकिन इससे जुड़ा एक ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है।

Author   |     |     |     |   Published 
अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति नाम पर हुई लाखों की ठगी, सड़क पर आ गया पूरा परिवार
कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर हुई ठगी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) को लेकर रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। वहीं, इस शो के नाम पर ठगी करने का मामला हाल ही में सामने आया है, जिसमें एक परिवार ने अपना घर, जमीन और 23 लाख रूपए गंवा दिए हैं। दरअसल जिला कुपवाड़ा के गूस गाँव के रहने वाले अब्दुल मजीद ने बताया कि दिसंबर में उनके बेटे रफीक अहमद को एक अज्ञात कॉलर का व्हाट्सएप फोन आया था। उस अज्ञात कॉलर ने बताया कि उनका नंबर फेमस टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी विनर के रूप में चुना गया है।

इतना ही नहीं साथ ही कॉलर (Fraud Caller) ने बताया कि उन्होंने एक मर्सिडीज कार और 50 लाख रुपये नकद भी जीते हैं। फोन करने वाले ने हालांकि इस बारे में किसी को भी बताने से माना कर दिया। इसके बावजूद रफीक ने अपने पिता माजिद को ये बात बताई, जिसके बाद दोनों कुछ समय के लिए कॉल करने वाले के संपर्क में आ गए थे। कुछ दिनों के बाद फोन करने वाले ने उन्हें एक विशेष खाते में टैक्स चार्ज के रूप में 16000 रुपये जमा करने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा किया भी। वक्त जैसे-जैसे बढता चला गया कॉल करने वाले ने पुरस्कार राशि के लिए अलग-अलग खाते में पैसा जमाना करवाना शुरु कर दिया।

मजीद ने बताया कि हमने अपनी पांच कनाल जमीन, अपना घर और बाकी चीजों को बेचने के साथ-साथ  23 लाख रुपये भी गंवा दिए, लेकिन एक भी रुपए हमें नहीं मिला। मजीद ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से फोन करने वाले का कॉल नहीं मिल रहा था। इसके बाद मजीद ने अपने एक दोस्त के साथ इस बात को शेयर, जिसने उन्हें बताया कि यह एक धोखाधड़ी थी और ऐसे कार्यक्रमों के नाम पर लोगों को लूटने वाला एक फर्जी कॉलर था। इस मामले में अब मजीद सरकार और पुलिस से अपील कर रहा है कि जालसाज को पकड़ने और गिरफ्तार करने में उसके परिवार की मदद करे ताकि वह उनके पैसे वापस लौटा दे।

यहां देखिए अमिताभ बच्चन से जुड़ा हुआ वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 8860699407
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply