KBC 14: अमिताभ बच्चन ने पूछा 1 करोड़ का सवाल, आयुष गर्ग ने दिया ये जवाब और फिर…

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) फेमस क्विज शो में से एक है. केबीसी की पॉपुलैरिटी दिन पर दिन लगातार बढ़ती ही जा रही है.

  |     |     |     |   Updated 
KBC 14:  अमिताभ बच्चन ने पूछा 1 करोड़ का सवाल, आयुष गर्ग ने दिया ये जवाब और फिर…

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) फेमस क्विज शो में से एक है. केबीसी की पॉपुलैरिटी दिन पर दिन लगातार बढ़ती ही जा रही है. इसके हर नए एपिसोड में दर्शकों को काफी मजा आ रहा है. इस बार हॉट सीट पर दिल्ली के रहने वाले आयुष गर्ग (Ayush Garg) अपनी किस्मत चमकाते हुए नजर आए. मंगलवार को एयर हुए केबीसी के आठवें एपिसोड में आयुष गर्ग शो के पहले कंटेस्टेंट बने जो धन अमृत का द्वार खोल पाए.

आयुष गर्ग ने केबीसी सीजन 14 में बड़े ही दिमाग से गेम को खेला. अमिताभ बच्चन भी आयुष से बात करते हुए उत्साहित दिखाई दिए. आयुष (Ayush Garg) केबीसी पर आने वाले पहले कंटेस्टेंट हैं जो धन अमृत के सवाल को पार कर पाए हैं.

75 लाख रुपए के सवाल पर आयुष गर्ग (Ayush Garg) के पास कोई भी लाइफलाइन नहीं बची जिसके बावजूद भी आयुष ने सवाल का सही जवाब दिया. सवाल पूछा गया कि

साल 1974 में जब भारतीय टीम ने सैद्धांतिक रूप से खेलने से इनकार किया, तब किस देश ने बिना मैच खेले, डेविस कप फाइनल्स जीत लिया था?  इस सवाल के लिए ऑप्शन्स ये थे : चीन, अफगानिस्तान, इजराइल या साउथ अफ्रीका.

आयुष ने इस सवाल का सही जवाब दिया था. सवाल का सही जवाब साउथ अफ्रीका है. शो पर आयुष ऐसे पहले कंटेस्टेंट बने हैं, जिन्होंने 75 लाख रुपये यानी धन अमृत द्वार की धनराशि जीती है. जब आयुष ने यह धनराशि जीती तो पूरे स्टूडियो में दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी थी.

75 लाख का सही जवाब देने के बाद मौजूद दर्शक और कंपैनियन के तौर पर आईं गर्लफ्रेंड भी काफी खुश नजर आईं. वहीं दोस्त इस दौरान इमोशनल नजर आया. अब अगले सवाल यानी एक करोड़ रुपए के लिए आयुष (Ayush Garg) को सही जवाब देना था.

एक करोड़ का सवाल: वो कौन सा पर्वत था, जिस पर पहली बार किसी व्यक्ति ने 8 हजार मीटर से ऊपर की चोटी की चढ़ाई की थी?

ऑप्शन: अन्नपूर्णा, ल्होत्से, कंचनजंघा या फिर मकालू. “ सही जवाब: अन्नपूर्णा

आयुष गर्ग (Ayush Garg) एक करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब नही दे पाए. आयुष ने जवाब दिया ल्होत्से, लेकिन ये गलत था. आयुष गर्ग पहले कंटेस्टेंट बने जो इस पड़ाव तक पहुंच पाए. आयुष के पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी, जिसका सहारा वो ले पाते. क्योंकि आयुष 75 लाख का पड़ाव पार कर चुके थे, इसलिए रिस्क लेना उन्हें बेहतर लगा.

यह भी पढ़ें:  15 अगस्त को खूंखार हुए बाहुबली स्टार प्रभास, शेयर किया ‘सालार’ का पोस्टर …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply