Sanaya Irani Birthday: मां कि जिद्द ने बदल दी थी सनाया ईरानी की जिंदगी, जानिए उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

सनाया ईरानी आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर बार लोगों का दिल जीता है. वहीं चलिए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Sanaya Irani Birthday: मां कि जिद्द ने बदल दी थी सनाया ईरानी की जिंदगी, जानिए उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

Happy Birthday Sanaya Irani: छोटे पर्दे की पॉपुलर अभिनेत्रियों में शुमार सनाया ईरानी ने अपनी शानदार एक्टिंग से  लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई. आज ये अदाकारा अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 17 सितंबर साल 1983 को मुंबई के पारसी परिवार में हुआ था. वहीं चलिए आज इस खास दिन पर हम आपको उसके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

 कैसे हुई थी मॉडलिंग की शुरुआत?

सनाया ईरानी ने ऊटी से शरूआती पढ़ाई की. इसके बाद सनाया ने  सिडेनहैम कॉलेज से एमबीए किया. वह जिस समय एमबीए की पढ़ाई कर रही थीं उस समय उनकी मां चाहती थीं कि उनकी बेटी अपना करियर सिनेमा जगत में बनाए. सनाया ईरानी की मां ही वह शख्स थीं, जिन्होंने उन्हें मॉडलिंग और अभिनय करने की सलाह दी थी. मां की जिद्द पूरी करने के लिए ही सनाया ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. यह भी पढ़े: जाने क्यों ‘झलक दिखला जा’ के मंच पर फूट-फूटकर रोईं शिल्पा शिंदे, कहा- ‘परिवार बस एक नाम..’

 

बोमन ईरानी ने किया था सनाया ईरानी का पोर्टफोलियो शूट 

सनाया को मॉडलिंग करने के लिए पोर्टफोलियों की जरूरत थी. ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे कि सनाया का पहला पोर्टफोलियो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बोमन ईरानी ने किया था. बोमन ईरानी अपने करियर के शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में एक फोटोग्राफर के तौर पर सक्रिय थे.

 

इस फिल्म से की थी एक्टिंग की शुरुआत 

सनाया ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2006 में आई सुपरहिट फिल्म ‘फना’ से की थी. इस फिल्म में आमिर खान और काजोल नजर आए थे. फिल्म ‘फना’ में महबूबा नाम की काजोल की सहेली का किरदार निभाने के बाद सनाया ने लंबे समय तक विज्ञापनों में काम किया था. इन विज्ञापनों में वह अक्सर शाहरुख खान, सैफ अली खान, प्रियंका चोपड़ा सहित कई बड़े सेलिब्रिटी के साथ स्क्रीन साझा करती दिखीं थी.

छोटे पर्दे में कैसे बनाई पहचान?

कई सालों तक विज्ञापनों में काम करने के बाद सनाया ईरानी ने छोटे पर्दे में कदम रखा. सनाया को टीवी पर उनका पहला ब्रेक साल 2007 में प्रसारित हुए सीरियललेफ्ट राइट लेफ्ट’ से मिला था. इस सीरियल में उनके अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया था. इसके बाद उन्हें बहुत से सीरियल्स में काम करते देखा गया. सनाया ने ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’, ‘रंग रसिया’ सहित कई टीवी सीरियल्स में काम किया. यह भी पढ़े: Sapna Choudhary Dance Video: सपना चौधरी ने मटकाई जोरदार कमर, वीडियो हुआ वायरल

सिरियल के दौरान ही मिला सपनो का राजा 

सनाया ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी. लेकिन उन्हें क्या पता था कि उन्हें उनके सपनो का राजकुमार भी ऐसे ही किसी सीरियल के सेट पर मिल जाएगा. दरअसल सनाया को एक शो मिला जिसका नाम था ‘मिले जब हम तुम’. इस शो में उनके रोल को सबने काफी सराहा. वहीं इस शो में एक्टर मोहित सहगल भी थे. इस शो के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई, साथ में काम किया और फिर हो गया प्यार. दोस्ती, प्यार और शादी तक का सफर दोनों के लिए बेहद खास रहा. लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 2016 में शादी कर ली थी.

अगर एक्ट्रेस नहीं तो इंटीरियर डिज़ाइनर या फैशन डिज़ाइनर होतीं सनाया

सनाया की मां की जिद्द की वजह से उन्होंने एक्टिंग करियर को चुना था. लेकिन ऐसा कहा जाता है कि सनाया अगर एक्ट्रेस ना होती तो इंटीरियर डिज़ाइनर या फैशन डिज़ाइनर बनती. यह भी पढ़े: Jhalak Dikhhla Jaa 10: झलक दिखला जा 10 के मंच पर फूट-फूटकर क्यों रोने लगे करण जौहर, वजह जानकर होंगे हैरान

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply