Kaun Banega Crorepati 11: आर्चरी की नेशनल प्लेयर दिव्या अदलखा ने इस वजह से छोड़ी कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति 11 (Kaun Banega Crorepati 11) टीआरपी की लिस्ट में अच्छी पोजीशन पर बना हुआ है। बुधवार को तीरंदाजी की नेशनल लेवल प्लेयर दिव्या अदलखा (Divya Adlakha) हॉट सीट पर बैठी थीं।

Author   |     |     |     |   Updated 
Kaun Banega Crorepati 11: आर्चरी की नेशनल प्लेयर दिव्या अदलखा ने इस वजह से छोड़ी कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट
दिव्या अदलखा और अमिताभ बच्चन। (फोटो- वीडियो ग्रैब)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति 11 (Kaun Banega Crorepati 11) लोकप्रिय शो की फेहरिस्त में टॉप 5 में अपनी जगह बनाए हुए है। बीते बुधवार ‘केबीसी 11’ (KBC 11) में तीरंदाजी की नेशनल लेवल प्लेयर दिव्या अदलखा (Divya Adlakha) हॉट सीट पर बैठी थीं। दिव्या को 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं पता था, लिहाजा उन्होंने 25 लाख रुपये (जीती हुई रकम) पर शो क्विट कर लिया।

दिव्या अदलखा ने बेहद शानदार तरीके से ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ के सवालों के जवाब दिए। 50 लाख के सवाल पर आकर दिव्या उलझ गईं। दिव्या के सामने 50 लाख का जो सवाल रखा गया था वह था, ‘इनमें से किस मुगल स्मारक को रौजा-ए-मुनव्वरा के नाम से जाना जाता है?’ इसके ऑप्शन थे- 1- शालीमार बाग, 2- चिन्नी का रौजा, 3- हुमायूं का मकबरा, 4- ताजमहल।

यह था इस सवाल का सही जवाब

दिव्या अदलखा को इस सवाल का जवाब नहीं मालूम था। उन्होंने 25 लाख रुपये पर शो छोड़ने का फैसला किया। जाने से पहले अमिताभ बच्चन ने उन्हें सवाल का जवाब देने को कहा। दिव्या ने ‘चिन्नी का रौजा’ बताया, लेकिन उनका यह जवाब गलत था। इस सवाल का सही जवाब ताजमहल है। शो छोड़ने से पहले अमिताभ ने दिव्या से पूछा कि वह जीती हुई रकम का क्या करेंगी।

KBC 11 को मिल चुके हैं दो करोड़पति

दिव्या अदलखा ने कहा, ‘मैं इस धनराशि को अपनी मां को दूंगी क्योंकि उन्होंने मेरे लिए बहुत कुछ किया है।’ दिव्या और उनकी मां ने इस रकम का कुछ हिस्सा वंचित समाज के लोगों पर भी खर्च करने का फैसला किया है। बताते चलें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ को अभी तक दो करोड़पति मिल चुके हैं। बिहार के सनोज राज इस सीजन के पहले करोड़पति हैं और महाराष्ट्र की बबिता टाड़े KBC 11 की दूसरी करोड़पति हैं।

अमिताभ बच्चन ने किया संघर्ष के दिनों को याद, बताया क्यों नए जूते को तकिए के नीचे रखकर सोते थे बिग बी…

क्या हैं बच्चन परिवार के 15 राज, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply