अनुपमा स्टार रुपाली गांगुली का खुलासा- पैसों की तंगी की वजह से करती थी वेटर का काम !

रुपाली गांगुली (Rupali Gangul) ने अपने जीवन में हुए उतार चढ़ाव को लेकर बहुत काम बात करते नज़र आती हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने जीवन के उन मुश्किल दिनों का जिक्र किया जब उन्हें अपने परिवार का सहारा बनने के लिए बुटीक में नौकरी करनी पड़ी

  |     |     |     |   Published 
अनुपमा स्टार रुपाली गांगुली का खुलासा- पैसों की तंगी की वजह से करती थी वेटर का काम !
Rupali Ganguly

अनुपमा सीरियल फेम स्टार रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) हर घर पर आज एक सदस्य की तरह हो गई हैं. ‘अनुपमा’ सीरियल ने घर घर पर अपनी जगह बना ली हैं ऐसे ही रुपाली गांगुली ने भी घर घर में अपनी जगह बना ली हैं. रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने छोटी सी उम्र में अपने पिता की फिल्म में काम किया था. लेकिन, सफलता और प्रसिद्धि की राह आसान नहीं रही. रुपाली अपने जीवन में हुए उतार चढ़ाव को लेकर बहुत काम बात करती नज़र आती है. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने जीवन के उन मुश्किल दिनों का जिक्र किया जब उन्हें अपने परिवार का सहारा बनने के लिए बुटीक में नौकरी करनी पड़ी. पिता के मुश्किल समय में सहारा बनी. रुपाली ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लम्बा चौड़ा इमोशनल नोट लिखा हैं. जिससे पढ़ कर लगता है कि है सफलता इतनी आसानी से मिलती.

12 साल की उम्र एक्टिंग का कीड़ा :

रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने पोस्ट शेयर करते लिखा कि, ‘पापा एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक थे, और मेरे लिए बड़े हीरो थे. जब उनकी फिल्में सामने आईं, तो लोगों ने राजेश खन्ना जैसे सितारों की प्रशंसा की, लेकिन मैंने पापा को असली सितार माना. स्कूल के बाद जब मैं सेट पर जाती थी तो उनको सावधानी से निर्देशित करते हुए देखा करती थी. इस सब के बीच मैं कैसे एक्ट्रेस बन गई पता ही नहीं चला. एक बार एक एक्ट्रेस ने पापा की फिल्म को ठुकरा दिया था और पापा ने उसकी जगह मुझे रख लिया था. ऐसे ही 12 साल की उम्र में मुझे एक्टिंग का कीड़ा काटा.

रुपाली गांगुली

बुरे वक़्त से गुजरी :

रुपाली (Rupali Ganguly) ने आगे जिक्र की कैसे उनके पापा कि फ़िल्में फ्लॉप हुई. उन्होंने लिखा कि, पापा कि 2 फ़िल्में फ्लॉप हो गई. तब हमारा कठिन समय शुरू हुआ और मेरे सपने पीछे हो गए. मैंने उस समय सब कुछ किया- बुटीक में काम किया, कैटरिंग, यहां तक ​​​​कि वेटिंग टेबल में भी काम किया। एक बार मैंने एक पार्टी में वेटर का काम किया जहां पापा मेहमान थे. मैंने ऐड में भी काम किया और इस तरह मैं अपने पति अश्विन से मिली. उन्होंने सुझाव दिया कि मैं टीवी की कोशिश करूँ, और मैंने सोचा, ‘क्यों नहीं! न सब के बाद मुझे सुकन्या का किरदार मिला एक बार फिर मैंने अपने पापा कीएक सीन दिखाया जिसके बाद उन्होंने कहा कि, ‘खुद रोना नहीं है दर्शकों को रूलाना है!’ उनकी बताई यह बात काफी काम आई.

रुपाली गांगुली

करियर के पिक के दौरान ब्रेक :

रूपाली (Rupali Ganguly) ने आगे बताया कि, उसके बाद 04 साल बाद साराभाई हुआ. और हम में से किसी को भी नहीं पता था कि यह इतना हिट हो जाएगा, हम बस मस्ती कर रहे थे. अभी भी सतीश काका हाल-चाल लेने के लिए कॉल करते हैं और रत्ना बेन मेरे बेटे के लिए हर ट्रिप पर तोहफें लाती हैं. उस शो में हम एक परिवार बन गए. अगले कुछ वर्षों में मैंने अपने करियर के चरम पर ब्रेक लेने को सोचा. मेरा यह फैसला लोगों को चौंका दिया. लेकिन मुझे इसका कोई अफसोस नहीं था. मुझे एक बार कहा गया था कि तुम कभी माँ नहीं बन पाओगी. इसलिए अपने बेटे को अपना पहला कदम उठाते हुए देखना एक आशीर्वाद था. अगले 6 साल परिवार के लिए थे. इस दौरान, मैंने पापा को खो दिया. जोकि काफी दर्द भरा था.

रुपाली गांगुली

लम्बे अंतराल के बाद रुपाली कि वापसी :

जब लम्बे अंतराल के बाद रुपाली (Rupali Ganguly) ने पर्दे पर वापसी कि तब क्या अनुभव था ये भी बताया. रुपाली (Rupali Ganguly) ने आगे बताया कि, लम्बे अंतराल के बाद मैं मेरे निर्माता राजन शाही के पास गई. जिन पर मुझे बहुत भरोसा था. मैंने उनसे कहा, ‘मुझे शेप में आने के लिए समय दें।’ लेकिन उन्होंने मुझसे कहा, ‘मुझे एक माँ चाहिए, हेरोइन नहीं!’ उनके विश्वास ने शो को ऐसा बना दिया. अनुपमा के सेट पर मुझे मेरे पापा के करीब होने का एहसास हुआ! यह एक ऐसी कहानी थी जो उन्होंने एक मजबूत महिला प्रधान के साथ लिखी हैं. उनके दृढ़ विश्वास ने इस शो को वह बना दिया जो आज यह है. जब मैं सेट पर होती हूं तो मुझे ऐसा महसूस होता है कि मैं अपने पिता के करीब हूं.’

 

 

Shamshera Review: बॉलीवुड के लिए शमशेरा बनी संजीवनी बूटी, रणबीर कपूर ने बचा ली सभी की इज्जत!!!

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply