Kaun Banega Crorepati: 15 साल की उम्र में 8 लोगों ने किया था रेप, कंटेस्टेंट की दास्तां सुन हैरान रह गए बिग बी

'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) में इस हफ्ते कर्मवीर स्पेशल एपिसोड (Karamveer Special Episode) में पद्मश्री सम्मानित सुनीता कृष्णन हॉटसीट पर आएंगी। केबीसी के मंच पर उन्होंने एक ऐसी कहानी को बताया जिसे सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
Kaun Banega Crorepati: 15 साल की उम्र में 8 लोगों ने किया था रेप, कंटेस्टेंट की दास्तां सुन हैरान रह गए बिग बी
कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में सुनीता कृष्णन- अमिताभ बच्चन (फोटो-सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का सबसे पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ (Kaun Banega Crorepati 11) सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीवी शो में से एक है। हॉट सीट पर विराजमान हर कंटेस्टेंट बिग बी के लिए बेहद खास हैं लेकिन कभी-कभार ऐसे भी कंटेस्टेंट इस मंच पर आते हैं जिनकी कहानी सुन बिग बी भी खुद को इमोशनल होने से नहीं रोक पाते, कुछ ऐसा ही हाल के एपिसोड में देखने को मिला जब कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में समाज सेविका सुनीता कृष्णन शिरकत करने के लिए केबीसी के सेट पर पहुंचीं। जिनकी स्ट्रगल स्टोरी को सुनकर दर्शकों के साथ-साथ खुद अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए।

भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन (Sunitha Krishnan) बाल और मानव तस्करी की कुछ भयावह घटनाओं को प्रकट करने के लिए इस मंच पर आई और साथ ही ये भी बताया कैसे उन्होंने इस जघन्य अपराध के पीड़ितों को फिर से पुनर्वास में मदद की। सोनी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर इस एपिसोड के वीडियो शेयर किया है। जिसे देखने के बाद ये साफ़ समझ आ रहा है कि कैसे सुनीता ने अपने जीवन की सबसे बड़ी विडंबना हंस कर सहा। दरअसल, सुनीता एनजीओ प्रज्जवला की मुख्य अधिकारी और सह-संस्थापक हैं। सुनीता ने बताया कि जब वो महज 15 साल की थी तो 8 लोगों ने उनका बलात्कार किया था। इतना ही नहीं, बच्चों और महिलाओं को तस्करी से बचाने के लिए उनकी यात्रा पर 17 बार हमला किया गया।

इसके बाद सुनीता ने अपनी जिंदगी में 22 हजार से ज्यादा महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों को यौन तस्करी से मुक्त करवाया है। सुनीता कृष्णन ने बताया कि उन्होंने साढ़े तीन साल की बच्ची को भी वेश्यावृति से मुक्त करवाया है। उनकी इस बात को सुनकर कर कोई हैरान रह गया। जिस पर सुनीता कहती हैं, “मुझे मरने से डर नहीं लगता। जब तक मैं सांस लेती हूं, मैं महिलाओं की मदद करना नहीं छोडूंगी जिन्हें बचाया जा सकता है। मैंने अपना जीवन उनके प्रति समर्पित कर दिया है। आगे अपनी बात को रखते हुए उन्होंने बताया वह जब भी कहीं महिलाओं को बचाने जाती हैं तो उन्हें कभी तालियां नहीं मिली, बल्कि हमेशा उनका अपमान किया गया है। उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो भी कष्टों से भरी रही है। उन्हें कई बार बुरी तरह पीटा गया जिसके कारण उनका एक कान खराब हो गया और उन्हें कम सुनाई देने लगा।

ये भी पढ़ें: KBC11: केबीसी के सेट पर मनाया गया अमिताभ बच्चन का 77वां जन्मदिन, ये नायाब तोहफा पाकर भावुक हुए बिग बी

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर हैं कुछ खास, यूं इतना आसान नहीं था सदी के महानायक बनने का सफर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply