आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में दिखेंगे प्यारे के अनेकों रंग, दिया जाएगा एक खास मैसेज

सत्यमेव जयते इस बार  उन लोगों की कहानियां दर्शकों के सामने लगाएगा जिन्हें सही मायने में हमें अपनाना चाहिए...

By   |    |   432 reads   |  0 comments
आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में दिखेंगे प्यारे के अनेकों रंग, दिया जाएगा एक खास मैसेज

एक्टर आमिर खान के शो सत्यमेव जयते की शुरुआत नवबंर के पहले हफ्ते में होने जा रही है। इस बात की जानकारी खुद स्टार प्लस ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। इस शो के पहले एपिसोड की शुरूआत धारा 377 के रद्द होने के आधार पर की जाएगी। जिसमें बताया जाएगा की प्यार के अनेकों रूप है लेकिन मत्ती सबकी एक ही है।

दरअसल सत्यमेव जयते इस बार  उन लोगों की कहानियां दर्शकों के सामने लगाएगा जिन्हें सही मायने में हमें अपनाना चाहिए। इस शो के जरिए बताया जाएगा कि हम अपने समाज के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा रहे है, उनका मजाक बना रहें है और उन्हें दुख पहुंचा रहे हैं। ऐसे में अब वक्त है उन लोगों को अपनाने की जो बिल्कुल हमारी तरह ही है। वहीं इस शो को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि सत्यमेव जयते के चौथे सीजन में #MeToo अभियान का भी मुद्दा उठाया जा सकता है। इसी के आधार पर आमिर ने #MeToo अभियान पर अपनी टीम को रिसर्च करने को कहा है। खबर के मुताबिक आमिर खान 2014 के बाद अब 2019 में टीवी पर फिर से सत्यमेव जयते आ रहा है।

देखें वीडियो…

आमिर अपने नए सीजन में #MeToo अभियान और उससे संबंधित कहानियों लोगों के सामने रखने वाले। इसी के चलते आमिर ने गुलशन कुमार पर बन रही बायोपिक ‘मुगल’ से भी किनारा कर लिया है, जिसके निर्देशक सुभाष कपूर पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगे हैं। इसकी जानकारी खुद आमिर ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ ट्विटर पर दी थी। उस पोस्ट में उन्होंने जीरो टॉलरेंस की बात कही थी।

आमिर खान (Aamir Khan) ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्रिएटिव लोग होने के नाते हम सामाजिक मामलों के हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आमिर खान प्रोडक्शन में उन लोगों के लिए बिलकुल भी जगह नहीं है जो लोग यौन उत्पीड़न करते हों। यहां पर यौन उत्पीड़न के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाई गई है।’

हालांकि आमिर खान (Aamir Khan) ने अपने इस ट्विट पर किसी डायरेक्टर या फिल्म मेकर का नाम जाहिर नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म ‘Mogul’ हो सकती है, क्योंकि इस फिल्म में आमिर बतौर प्रोड्यूसर जुड़े हुए थे। वहीं आमिर खान के इस ट्वीट के बाद यौन शोषण के आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर (Subhash Kapoor) ने इसको स्वीकारते हुए पोस्ट में कहा कि अदालत में मामला विचारधीन है। जहां उन्हें यकीन है कि वो इस मामले में खुद को बेगुनाह साबित करेंगे।

Leave a Reply