साप्ताहिक राशिफल: 27 मई से 02 जून तक ऐसे रहने वाला है आपका दिन, मेष-तुला राशि के लोगों को बरतनी होगी सावधानी

हमारे जीवन पर ग्रहों और नक्षत्रों का काफी गहरा प्रभाव होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं, आपकी राशि के अनुसार आप पर क्या प्रभाव होगा और कैसा रहेगा आपका 27 मई से लेकर 02 जून 2019 तक का सप्ताह (Weekly Horoscope)।

साप्तहिक राशिफल 27 मई से 02 जून तक।

हमारे जीवन पर ग्रहों और नक्षत्रों का काफी गहरा प्रभाव होता है। यह ग्रह और नक्षत्र हमारी राशि (Horoscope) से काफी प्रभावित होते हैं। किसी दिन आपके साथ बहुत अच्छा होता है, तो कभी-कभी बहुत बुरा भी हो जाता है। ऐसे में अगर आप अपनी राशि और उससे होने वाले प्रभाव के बारे में जान लेंगे, तो आप अपने साथ होने वाले खराब परिस्थितियों से पहले ही निपट लेंगे या उसका सामना करने के लिए सचेत रहेंगे। यहां हम आपको बता रहे हैं, आपकी राशि के अनुसार आप पर क्या प्रभाव होगा और कैसा रहेगा आपका 27 मई से लेकर 02 जून 2019 तक का सप्ताह (Weekly Horoscope)।

मेष
मेष राशि वालों को इस सप्ताह कई तरह के लाभ होंगे। समाज में आपका मान और सम्मान बढ़ेगा। यह सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। आपको कोई नया काम मिल सकता है। आप धार्मिक कार्यों पर खर्च करेंगे। आपका बच्चा आपको खुश होने का एक कारण देगा लेकिन आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

वृषभ
वृषभ राशि के लोगों को भाग्य अच्छा रहने की वजह से लाभ मिलेगा। आपको नई नौकरियों के ऑफर मिल सकते हैं। आपका पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। आप एक यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में होंगी। कुछ अनावश्यक खर्च भी होगा। पैसा भी खर्च हो जाएगा। लाभ के नए तरीके खुलेंगे।

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों को अपनी नौकरी में अच्छे काम करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी। आप अपने सीनियर्स के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखेंगे और वे आपके कामों को समय से पहले पूरा करने में मदद करेंगे। यह छात्रों के लिए एक अच्छा सप्ताह साबित होगा और वे अपने सभी काम आसानी से कर पाएंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क
कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह काम के लिहाज से औसत रहने वाला है, इसके साथ-साथ अतिरिक्त काम का बोझ रहेगा। आप गुस्से के कारण अपनी चीजों को खराब कर सकते हैं। आपका खर्च अधिक होगा। आप अपने जीवन साथी पर विशेष रूप से खर्च कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में हालात सामान्य रहेंगे और आप लाभ कमाएंगे। आपको अपने बच्चे के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह
सिंह राशि के लोगों को अपने लाइफ पार्टनर का बिना शर्त समर्थन मिलेगा। आप अपने ससुराल वालों के कारण लाभ कमाएंगे। आपके व्यवसाय में चीजें चमकेंगी और व्यापारी लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आप धार्मिक कार्यों के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे। आपको धन लाभ होगा।

कन्या
कन्या राशि के लोगों के सप्ताह की शुरुआत निराशापूर्ण होगी। वेतनभोगियों को अपने सीनियर्स द्वारा दिए गए तनाव से निपटना पड़ सकता है। हालांकि, आपके सहयोगी आपका सहयोग करेंगे। व्यवसायी लोग पर्याप्त लाभ कमाएंगे। आप अपने बच्चे की चिंता कर सकते हैं। मौद्रिक लाभ के लिए आपकी स्थिति अच्छी रहेगी।

तुला
तुला राशि के लोग अच्छे भाग्य के सहारे अपने सारे काम पूरे कर पाएंगे। आप अपनी नौकरी और व्यवसाय में मजबूती बनाए रखेंगे। अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी। आप यात्रा कर सकते हैं। कोई स्वास्थ्य समस्या होगी और आपकी मां को समस्या से जूझना पड़ सकता है। आप कानूनी मामलों और सरकार से संबंधित कार्यों में बाधाओं का सामना करेंगे।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी और बिजनेस में सप्ताह सामान्य रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा और सतर्क रहना होगा। छात्र अपनी पढ़ाई से विचलित महसूस कर सकते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ संघर्ष की स्थितियों में पहुंच जाएंगे। सप्ताह के अंत में कुछ राहत मिलेगी और आपके प्रेम संबंधों में स्नेह और गर्मजोशी बढ़ेगी।

धनु
धनु राशि के लोग चमकेंगे और उनकी वीरता काफी बढ़ जाएगी। आपके कंधों पर बहुत काम होगा। वित्तीय मामलों में चीजें आपके पक्ष में बदल जाएंगी। छात्रों को अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी। आपको थकावट की शिकायत हो सकती है। अनावश्यक मामलों से खुद को दूर रखें।

मकर
मकर राशि के लोगों सप्ताह की शुरुआत में लाभ मिलेगा। वेतनभोगी लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। अपनी वाणी पर संयम रखें नहीं, तो आपका काम बिगड़ जाएगा। अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य से चीजें आपके पक्ष में बदल जाएंगी। आप अपनी झोली में नए प्रोजेक्ट के आने से बेहद खुश होंगे।

कुंभ
कुंभ राशि के लोग विभिन्न क्षेत्रों में सफलता का स्वाद चखेंगे। वेतनभोगी लोगों को खुशखबरी मिलेगी। व्यावसायिक लाभ करेंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ भाग-दौड़ हो सकती है। आपका पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा। आप धार्मिक गतिविधियों में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मीन
मीन राशि के लोग प्रोफेशनल ट्रिप्स की वजह से लाभ कमाएंगे। आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित रहेंगे और दवाओं पर भारी खर्च करेंगे। कारोबारियों के लिए यह विशेष रूप से लाभकारी सप्ताह रहेगा। आपके पारिवारिक संबंध और वैवाहिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। अपनी वाणी के प्रति सचेत रहें अन्यथा आप किसी समस्या में उतर सकते हैं।

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।