फिर चली राम मंदिर निर्माण की ‘आंधी’, अयोध्या पहुंचा VHP का जन-सैलाब तो मुस्लिमों ने छोड़ा घर

शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे ने रामलला के दर्शन किए। आज विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा होगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन, शिवसेना आदि के नेता शामिल होंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
फिर चली राम मंदिर निर्माण की ‘आंधी’, अयोध्या पहुंचा VHP का जन-सैलाब तो मुस्लिमों ने छोड़ा घर

शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे ने रामलला के दर्शन किए हैं। आज विश्व हिंदू परिषद (VHP) की धर्म सभा यानी धर्म संसद होगा। अयोध्या में लाखों की संख्या में राम भक्त पहुंचे हैं। इस धर्म सभा में अन्य हिंदू संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन (RSS), हिंदू युवा वाहिनी, शिवसेना (Shiv Sena) आदि के नेता शामिल होंगे। ये वे लोग हैं जो कि राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले कराना चाहते हैं। इस भीड़ को देखकर अयोध्या के मुस्लिम घबरा गए हैं। खबर यह भी है कि वहां के मुस्लिम अपने घर को छोड़ कर जा चुके हैं। इस मामले को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

जानकारी के मुताबिक, अयोध्या की सीमा को सील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। अयोध्या एक बार फिर छावनी में तब्दील हो गई है। शनिवार को वहां पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हम कुंभकर्ण को जगाने आए हैं। हम सबको मिलकर राम मंदिर का निर्माण करना है। इसके लिए हिंदू नेता पहुंचने लगे हैं। हिंदू नेताओं का कहना है कि यहां पर तीन लाख से अधिक भक्त आएंगे। उन सबकी मौजदूगी में राम मंदिर निर्माण पर फैसला लिया जाएगा।

सरकार नहीं रहेगी पर मंदिर जरूर बनेगा

अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख ने कहा है, ‘अगर ये सरकार मंदिर नहीं बनाएगी तो ये सरकार नहीं रहेगी पर मंदिर जरूर बनेगा।’ उद्धव ठाकरे अपनी पूरी सेना के साथ अयोध्या पहुंचे और वहां जाने के बाद रामलला के दर्शन किए। इसके साथ ही राम मंदिर बनाने का बिगुल फूंक दिया। वहां पर उन्होंने सभा को संबोधित किया। वैसे तस्वीरों को देखने के बाद लग रहा है कि शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण के लिए पूरी तरह ठान लिया है। हालांकि अब देखना होगा कि आज के धर्म संसद में क्या फैसला लिया जाता है।

धर्म सभा के प्रमुख संत
जगत गुरु रामानंदचार्य
स्वामी हंसदेवचार्य
रामभद्रचार्य
रामेश्वर दास वैष्णव
राम जन्माभूमि न्यास से महंत नृत्य गोपाल दास

यहां देखिए वीडियो

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

रवि गुप्ता
पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply