वेलेंटाइन डे 2019: आज है प्रपोज डे, प्यार के इजहार में आपकी मदद करेंगे बॉलीवुड के ये खास रोमांटिक गाने

माह-ए-मोहब्बत फरवरी में प्यार का हफ्ता यानी 'वेलेंटाइन वीक 2019' शुरू हो गया है। आज 'प्रपोज डे' है और आज के दिन अगर आप किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो बॉलीवुड के यह गाने आपकी जरूर मदद करेंगे।

Valentine Day 2019 Propose Day 2019 Valentine Propose Day 2019
प्यार का इजहार करने में आपकी मदद करेंगे यह बॉलीवुड सॉन्ग्स। (फोटो- इंस्टाग्राम)

‘प्यार, इश्क और मोहब्बत’ इन शब्दों पर यकीन रखने वाले लोग साल के 12 महीनों में से फरवरी माह का बेसब्री से इंतजार करते हैं। फरवरी में आने वाला इश्क का हफ्ता यानी ‘वेलेंटाइन वीक 2019’ गुरुवार से शुरू हो गया है। प्रेमियों ने कल ‘रोज डे’ मनाया था और आज बारी है प्यार के इजहार की। आज ‘प्रपोज डे’ पर लोग एक दूसरे से अपने दिल की बात कह रहे हैं। कहने वाले तो यह भी कहते हैं कि आज के दिन अगर आप किसी से अपने प्यार का इजहार करते हैं तो आपके असफल होने की गुंजाइश बेहद कम होती है। अगर आप इजहार-ए-मोहब्बत को लेकर नर्वस हैं तो बॉलीवुड के यह शानदार रोमांटिक गाने आपकी मदद जरूर करेंगे।

तुझे देखा तो ये जाना सनम… (दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे- 1995)

बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों का अगर जिक्र आएगा तो शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जरूर याद की जाएगी। वैसे तो इस फिल्म के सभी गाने शानदार थे, लेकिन जब शाहरुख काजोल को देखने के बाद ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम’ गाते हुए नजर आते हैं तो यह गाना महफिल लूट ले जाता है।

जरा सा… (जन्नत- 2008)

इमरान हाशमी और सोनल चौहान की फिल्म ‘जन्नत’ सुपरहिट रही थी। इमरान हाशमी की फिल्में अक्सर गानों की वजह से ही याद की जाती हैं और ‘जन्नत’ फिल्म का एक नहीं बल्कि सभी गाने फिल्म की तरह सुपर-डुपरहिट रहे थे। फिल्म का गाना ‘जरा सा’ फिल्म का सबसे शानदार गाना था। आज भी यह गाना आपको मोहब्बत करने वालों के फोन की प्ले लिस्ट में जरूर मिल जाएगा।

तेरा होने लगा हूं… (अजब प्रेम की गजब कहानी- 2009)

‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ फिल्म में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म का गाना ‘तेरा होने लगा हूं’ आतिफ असलम ने गाया था। फिल्म में रणबीर जब कैटरीना की यादों में खोए हुए यह गाना गाते हैं तो कैटरीना भी उन पर फिदा हो जाती हैं। बॉलीवुड के रोमांटिक गानों की फेहरिस्त में आज भी यह गाना टॉप 20 में शामिल होगा।

तुम जो आए जिंदगी में… (वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई- 2010)

अजय देवगन, कंगना रनौत, इमरान हाशमी और प्राची देसाई की फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ का गाना ‘तुम जो आए जिंदगी में बात बन गई’ भी बॉलीवुड के रोमांटिक गानों में से एक है। तुलसी कुमार और राहत फतेह अली खान ने इस गाने को गाया था। गाने में अजय देवगन और कंगना रनौत की केमिस्ट्री उनके बीच प्यार की गहराई को बयां कर रही है।

मैं हूं हीरो तेरा… (हीरो- 2015)

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी ने साल 2015 में ‘हीरो’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सलमान खान और सुभाष घई फिल्म के प्रोड्यूसर थे। फिल्म के एक गाने ‘मैं हूं हीरो तेरा’ को सलमान खान ने अपनी आवाज दी थी। वैसे तो सलमान खान ने बॉलीवुड फिल्मों में कुछ ही गाने गाए हैं, लेकिन उनके द्वारा गाए गए रोमांटिक सॉन्ग्स की कैटेगरी में यह गाना सबसे बेस्ट माना जाता है।

तू चाहिए… (बजरंगी भाईजान- 2015)

इश्क के बुखार में तप रहे लोगों के लिए सलमान खान और करीना कपूर खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का गाना ‘तू चाहिए’ भी एकदम परफेक्ट है। प्यार का इजहार करने में यह गाना आपकी मदद जरूर करेगा। इस गाने को आतिफ असलम ने गाया है। गाने में दिखाया गया है कि किस तरह करीना भोले भाले सलमान की मासूमियत पर फिदा हो जाती हैं और उन्हें दिल दे बैठती हैं। इस गाने को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा था।

Leave a Reply