वेलेंटाइन डे 2019: अपने लव पार्टनर को भेजें ये शायरी और संदेश, यकीन कीजिए बाग-बाग हो उठेगा उनका दिल

वेलेंटाइन डे के खास मौके पर आज हम आपके वेलेंटाइन के लिए प्यार से भरी कुछ शायरियां लेके आए है। इनकी मदद से आप अपने पार्टनर को आसानी से अपने प्यार का इज़हार कर सकते है और अपने दिल में छुपे जज्बात को बयां कर सकते है। इन शायरियों से करें अपने वेलेंटाइन डे की शरुआत।

वेलेंटाइन डे
वेलेंटाइन डे (फोटो- इंस्टाग्राम)

वैसे प्यार करने के लिए पूरी जिंदगी भी कम पड़ जाती है, लेकिन बावजूद इसके वेलेंटाइन डे को प्यार जताने के लिए खास दिन के रुप में देखा जाता है। वेलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है, और इस दिन को ‘प्रेम का उत्सव’ भी कहा जाता है। वेलेंटाइन डे के दिन लव-बर्ड्स एक दूसरे को गिफ्ट्स देते है, साथ घूमते है और इस दिन का भरपूर आंनद उठाते है। प्रेम की परिभाषा को आज तक कोई नहीं समझ पाया है। लेकिन वैलेंटाइन डे एक ऐसा दिन है, जिस दिन आप खुलकर अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं ।

प्यार क्या है? किसी के प्रति लगाव, आकर्षण या बार-बार किसी से मिलने की चाह, इन्हें प्यार का नाम दिया जा सकता हैं। वेलेंटाइन डे का इंतजार कई लोगों को बेसब्री से होता है, क्योंकि प्रेमी जोड़ो के लिए ये दिन बेहद ही खास होता है। ये एक ऐसा दिन होता है, जब आप किसी से अपने दिल की बात खुलकर कहते हैं। सामने वाला भी आपकी भावनाओं की कद्र करता है। प्यार से भरा ये दिन भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्यार और खुशी के साथ सेलिब्रेट किया जाता है।

ऐसे में आपके मन में ये सवाल जरूर उठता होगा की इस दिन कैसे हम अपने पार्टनर को खुश करें, और कैसे अपने मन की बात उस तक पहुंचाई जा सके। वेलेंटाइन डे के खास मौके पर हम आपके लिए कुछ खास शायरियां लेके आए है। जो आपके दिल में दबी बात को बखूबी तरीके से कहने में मदद करेगा। और आपके वेलेंटाइन को खूब पसंद आएंगी।

यहां देखिए प्यार के एहसास को बयां करने वाली वेलेंटाइन डे शायरी…

ना जाने क्यों जब ये हवाएं मुझे छू कर गुज़रती हैं,
दिल पे एक दस्तक सी दे जाती है,
शायद इशारो में कहती है तुम आने वाले हो,
या फिर यूं हीं मुझे बहला कर चली जाती है।

 

मुस्कान हो तुम इस होठों की,
धड़कन हो तम इस दिल की,
हसीं हो तुम इस चेहरे की,
जान हो तम इस रूह की।

 

मोहब्बत मैं करने लगा हूं,

उलझनों में जीने लगा हूं,

दीवाना तो मैं था नहीं लेकिन,

तेरा दीवाना मैं बनने लगा हूं।

एक लहर तेरे ख्यालों की,
मेरे वजूद को भिगो जाती है,
एक बूंद तेरी याद की,
मुझे इश्क के दरिया में डुबो जाती है।

 

 

वेलेंटाइन डे पर स्पेशल डील

प्यार में डूबे लव-बर्ड्स के लिए वेलेंटाइन डे पर कई कंपनियों ने विशेष तरह के कुछ ऑफर्स  रखे हुए है। जिसके साथ आप अपने दिन को और भी बेहतर बना सकते है। वेलेंटाइन डे के मौके पर बाजारों और रेस्टोरेंट में भी, इस दिन के लिए खास तैयारी की गई है।

 

यहां देखें वेलेंटाइन डे से जुड़ी लेटेस्ट तस्वीरें

 

 

 

Leave a Reply