विजय की ‘सरकार’ से ‘डरी’ जयललिता की पार्टी AIADMK ने उठाया कानूनी कदम, सपोर्ट में उतरे रजनीकांत

विजय की फिल्म ‘सरकार’ का राजनीतिक विरोध शुरू हो गया है। AIADMK पार्टी के कानून मंत्री सीवी शानमुगम ने फिल्म से कई सीन को हटाने की मांग रखी है।

By   |    |   1,524 reads   |  0 comments
विजय की ‘सरकार’ से ‘डरी’ जयललिता की पार्टी AIADMK ने उठाया कानूनी कदम, सपोर्ट में उतरे रजनीकांत

साउथ के एक्टर विजय की फिल्म ‘सरकार’ (Sarkar) का व्यापक रूप से राजनीतिक विरोध शुरू हो गया है। एआईएडीएमके (AIADMK) पार्टी के कानून मंत्री सीवी शानमुगम ने फिल्म से कई सीन को हटाने की मांग रखी है। राजनीति पर बनी फिल्म का साउथ में भारी विरोध किया जा रहा है। जबकि, साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने विजय की फिल्म ‘सरकार’ को सपोर्ट किया है। इस फिल्म को राजनीति सुधार के लिए कारगर बताया है। एआईएडीएमके के स्वास्थ्य मंत्री की ओर से फिल्म को नोटिस भेजा गया है। फिल्म ने दो दिन के भीतर ही ‘बाहुबली’ और ‘संजू’ को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ दिया। 100 करोड़ी की कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके की पूर्व प्रमुख जयललिता की पार्टी इस फिल्म का विरोध कर रही है। एआईएडीएमके की ओर से आरोप लगाया गया है कि फिल्म अलोकतांत्रिक तथ्यों को बढ़ावा देने का काम कर रही है। इसके कारण अराजकता फैल रही है। बीते बुधवार को एक और राज्यमंत्री कदामपुर सी राजू ने भी धमकी देते हुए फिल्म से आपत्तिजनक सीन नहीं हटाने की मांग रखी। इसके साथ ही सीएम से इस मुद्दे पर कार्रवाई करने के लिए कहा। तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग पहले ही इस फिल्म के प्रोड्यूसर एआर मुर्गदास और एक्टर विजय को धू्म्रपान को बढ़ावा देने के लिए कानूनी नोटिस भेज चुका है। इस फिल्म में एक्टर विजय सिगार पीते हुए दिख रहे हैं।

100 करोड़ रूपये की कमाई
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय की फिल्म सरकार ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। केवल दो दिन में पूरी दुनिया से 100 करोड़ रूपये की कमाई कर ली। इस मंगलवार को रिलीज हुई सरकार ने बड़ी फिल्मों के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। तमिलनाडु के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने बाहुबली 2 के ओपनिंग कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया। सरकार को तमिलनाडु बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 30 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला जबकि बाहुबली- 2 को 19 करोड़ की कमाई हुई थी। वहीं, इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को 47 करोड़ 85 लाख रूपये का ग्रॉस कलेक्शन मिला। इसके साथ ही इस फिल्म ने रणबीर कपूर की फिल्म संजू के 34 करोड़ 75 लाख रूपये की ओपनिंग को पीछे छोड़ दिया है।

सरकार की कहानी
वैसे तो अमिताभ बच्चन की सरकार फिल्म हिंदी में भी है। जो कि क्राइम और राजनीति पर आधारित थी। साउथ की इस फिल्म को एआर मुरूगाडोस ने निर्देशित किया है। एआर मुरूगाडोस के निर्देशन में बनी सरकार को पूरी दुनिया में 3400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। अगर कहानी की बात करें तो तमिल फिल्म सरकार एक एनआरआई व्यवसायी पर आधारित है जो कि राजनीति में आना चाहता है। इतना ही नहीं वह उस राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहता है। राजनीतिक भ्रष्टाचार और हिंसात्मक चुनाव वाले फिल्म को लोगों ने पसंद किया है। फिल्म में विजय स्टारर लीड रोल में हैं। इस फिल्म को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी। संभावना है कि एक सप्ताह में विश्वभर में फिल्म 200 करोड़ की कमाई कर लेगी।

देखें वीडियो…

Leave a Reply