एक बार फिर विवादों में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, खालिस्तान समर्थक के साथ ये तस्वीर वायरल

भारत-पाक संबंध के लिए करतारपुर कॉरिडोर का शिलन्यास किया गया। विवाद तो तब खड़ा हुआ जब सिद्धू और खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल सिंह चावला की फोटो सामने आई।

भारत और पाकिस्तान संबंधों को सुधारने के लिए श्री करतापुर साहिब के लिए दोनों देशों के ओर से नींव रखी जा चुकी है। सोमवार को भारत की ओर से उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से गुरदासपुर जिले के मान गांव में करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) का शिलन्यास किया गया।

इसके अलावा बुधवार को पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान ने रखी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और हरसिमरत कौर भी मौजूद थे। इसके साथ पंजाब के केंद्रीय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए। लेकिन विवाद तो तब खड़ा हुआ जब सिद्धू और खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल सिंह चावला की फोटो सामने आई।

एक तरफ जहां भारत और पाकिस्तान के संबंध को सुधारने के लिए करतारपुर कॉरिडोर की स्थापना की जा रही है तो वहीं, दूसरी ओर आतंकियों के साथ हाथ मिलाने से लोगों के बीच गलत संदेश जा रहा है। ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

इतना ही नहीं अब नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग उठने लगी है। ऐसे में एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू बुरी तरह से विवाद में घिर गए हैं। गोपाल सिंह चावला ने फोटो खींचाने के बाद अपने फेसबुक पर शेयर किया और उनको पाजी (भाई) कहकर संबोधित किया। इसके बाद सिद्धू के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाया जा रहा है।

विवाद की असली वजह
करतारपुर कॉरिडोर की स्थापना पर जाना विवाद का कारण नहीं है। लेकिन गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो खींचाना सबको खल रहा है। गोपाल सिंह चावला खालिस्तान समर्थक ही नहीं बल्कि कई आतंकी संगठनों के साथ जुड़ा है। गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान आतंकी और 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बहुत ही खास व्यक्ति माना जाता है।

इतना ही नहीं गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा के साथ भी देखा गया है। इसकी एक तस्वीर हाफिज के साथ आई थी। अब ऐसे में भारतीय नेता और मंत्री का फोटो आतंकी के साथ आना विवाद को जानबूझ कर तुल देने जैसा है। इससे पहले भी सिद्धू को पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल बाजवा के साथ गले मिलते देखा जा चुका है।

अब यहां देखिए एक राजनीति से संबंधित वीडियो…

देखिए नवजोत सिंह सिद्धू और गोपाल सिंह की खास तस्वीरें…

Leave a Reply