मुंबई में हुआ बड़ा हादसा, फुटओवर ब्रिज गिरने से हुई 5 लोगों की मौत, कई हुए घायल

आज मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हो गया है। इस स्टेशन के पास एक फुट ओवर ब्रिज गिरने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 36 लोग घायल हो गए।

mumbai footover bridge collapse
मुंबई में आज एक फुटओवर ब्रिज गिर गया (फोटो:यूट्यूब)

चाहे दशहरे के वक्त रावण वध देखते हुए ट्रेन के नीचे आने से लोगों की मौत हो या किसी फ्लाई ओवर का गिरना, पिछले कुछ सालों में इंडिया में आए दिन कोई न कोई बड़ा हादसा देखने को मिल रहा है। इसके पीछे प्रशासन की गलती है या आम जनता की ये एक अलग बहस का मुद्दा है। लेकिन इन हादसों में बड़ी संख्या में जान-माल की हानि होती है ये भी एक सच्चाई है। इन मामलों से निपटने के लिए हमें कोई कड़े कदम उठाने की जरूरत है। इसी हादसों की लिस्ट में आज मुंबई से जुड़ा एक हादसा शामिल हो गया है।

आज मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हो गया है। इस स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिरने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार करीब 23 लोगों को सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल  इलाज के लिए पहुंचाया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फुट ओवर ब्रिज का 60 फीसदी हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। हादसे के बाद रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं और प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है।

किस जगह और कब हुआ ये हादसा
टाइम्‍स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के पास सीएसटी के प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 1 को बीटी लेन से जोड़ने वाला एक फुटओवर ब्रिज था। यहीं ब्रिज गिर गया और ये हादसा हुआ। जब ये हादसा हुआ तब वो वक्त था जब लोग ऑफिस से घर के लिए निकल रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया अफसोस
इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसोस जताते हुए ट्वीट करते हुए कहां, ‘मुंबई में फुटओवर ब्रिज हादसे में लोगों की जान जाने से बेहद आहत हूं। मेरी संवेदनाएं जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं।’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा
वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस हादसे को लेकर कहा, ‘मुंबई में टीओआई बिल्डिंग के पास हुए फुटओवर हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं। बीएमसी कमिश्‍नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बात की और उन्‍हें रेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर तेजी से राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए।’

वीडियो में देखिए टीवी दुनिया की लेटेस्ट खबरें…

Leave a Reply