JNUSU Election: लेफ्ट की जीत के बाद फिर ‘लाल’ हुआ जेएनयू, ABVP चारों खाने चित्त

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव परिणाम आ गए हैं, लेफ्ट दलों ने एबीवीपी को एक सीट भी जीतने ना दिया

देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव 2018 के परिणाम आ चुके हैं। इस साल भी लेफ्ट पार्टीयों का दबदबा कायम रहा है। लेफ्ट दलों ने सभी चार सीटों पर जीत दर्ज की है, लेकिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। इससे एबीवीपी को निराशा हाथ लगी और छात्र नेता निराश दिखे।

रविवार को मिली जानकारी के मुताबिक वाम दलों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पद पर जीत कायम कर ली है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव इसके साथ ही वाम दल के समर्थक छात्र खुशियों में डफली बजाते, रंग उड़ाते, नारे लगाते और नाच रहे हैं। साथ ही इस बड़ी जीत को लेकर एक दुसरे को बधाईयां दे रहे हैं।

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवार एन. साई बालाजी , उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी , महासचिव पद पर लेफ्ट के एजाज अहमद राथेर और संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट उम्मीदवार अमुथा जयजीप की जीत हुई है। साथ ही इन विजयी उम्मीदवारों को क्रमशः 2161 वोट, 2692 वोट, 2423 वोट और 2047 वोट मिले।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चुनाव अधिकारियों पर वामपंथी संगठनों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अदालत जाने की धमकी दी। साथ ही इस दौरान विरोध प्रदर्शन भी किया। जबकि वामपंथी संगठनों ने आरोप लगाया था कि एबीवीपी कार्यकर्ता हिंसा में शामिल थे।

Leave a Reply