हैप्पी प्रॉमिस डे 2019: अपने पार्टनर के साथ इन 5 वादों की कसमे खाकर बनाए अपने रिश्ते को अधिक मजबूत

आप अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे कोई ऐसा वादा करना चाहते है जो आपके रिश्ते को मजबूत करें, तो सबसे पहले लोयल रहने का वादा करें। इंसान को बड़े-बड़े वादों में नहीं बल्कि छोटे-छोटे वादों के जरिए भी खुशी दी जा सकती है।

Promise day
प्रॉमिस डे (इंस्टाग्राम)

आज प्रॉमिस डे है, ये है वो दिन है जब दो प्यार करने वाले एक दूसरे से कई ऐसे वादे करते हैं, जिन्हें वो जिंदगी भर निभाने का फैसला करते हैं। यह दिन वेलेंटाइन डे से पहले पड़ता है। इस दिन ज्यादातर कपल एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम खाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इंसान को बड़े-बड़े वादों में नहीं बल्कि छोटे-छोटे वादों के जरिए भी खुशी दी जा सकती है। यहां हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे वादों के बारे में जिन्हें आप अपने पार्टनर के साथ असानी से निभा सकते हैं और जिससे आपके रिश्ते में भी मजबूती आएगी।

अहमियत देने का वादा: इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका रिश्ता कितना पूराना है। फर्क तो इस बात का पड़ता है कि आपका रिश्ता कितना गहरा है। यह तभी हो सकता है जब आप अपने पार्टनर को अहमियत देते हो। यदि आप ऐसा नहीं कर रहे हैं तो ये आपकी सबसे बड़ी भूल है। ऐसे मे इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर को हमेशा अहमियत देने का वादा उनके साथ-साथ अपने से भी करिए।

रिश्तों की नींव कमजोर करता है झूठ: यदि आपके रिश्ते की शुरुआत ही झूठ से हुई हो तो ऐसे रिश्ते का कोई फायदा नहीं होता। वहीं, आप चाहते है कि आपका रिश्ता हमेशा अच्छा और मजबूत बना रहे तो उसके लिए सबसे पहले आप एक दूसरे से ये वादे करें कि आप कभी झूठ नहीं बोलेंगे।

इतिहास के पन्नों को नहीं खोलना: इस प्रॉमिस डे आप अपने पार्टनर से ये वाद करें वो आप एक दूसरे के पास्ट के बारे में कभी बात नहीं करेंगे या फिर पूछेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ये चीज आपको कभी भी खुश नहीं रहने देंगी।

लड़ाई न करने का वादा: हर रिश्ते में लड़ाई झगड़े तो होते ही है, ऐसे में जरूरी नहीं की आप इसका असर अपने रिश्ते पर पड़ने दे। ऐसे में आप सिचुएशन से अपने रिश्ते को बचाना चाहते है तो लड़ाई-झग़ड़े को इग्नोर करने का वादा या फिर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा न करने का वादा आप एक दूसरे से कर सकते हैं। इस वेलेंटाइन डे स्पेशल पर यदि आप ये करेंगे तो आपका पार्टनर आपसे खुश होगा।

ईमानदारी से निभाए रिश्ता: कोई रिश्ता काफी लंबे वक्त तक इसलिए टीक पाता है क्योंकि वो ईमानदारी की नींव पर खड़ा होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे हमेशा लोयल रहने का वादा करिए। ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

यहां देखिए वेलेंटाइन डे से जुड़ा हुआ वीडियो…

Leave a Reply