नहीं रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रपति सहित इन हस्तियों ने यूं जताया शोक

मनोहर पर्रिकर लंबे वक्त से कैंसर से पीड़ित थ। गोवा सहित उन्होंने दिल्ली, मुंबई और न्यू यॉर्क में इसका इलाज करवाया था। बीते शनिवार को जानकारी मिली थी कि उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई है, लेकिन बीजेपी के तरफ से बयान आया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। लेकिन आज शाम उनका निधन हो गया।

Manohar Parrikar
मनोहर पर्रिकर(फोटो:ट्विटर)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का आज शाम देहांत हो गया है। कुछ वक्त पहले ही मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बात की पुष्टि की गई है। आपको बता दें कि बीते शनिवार को भी जानकारी मिली थी कि मनोहर पर्रिकर की तबीयत काफी बिगड़ गई है, लेकिन बीजेपी के तरफ से बयान आया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। लेकिन आज सुबह उनकी स्थिति थोड़ी गंभीर हो गई थी और शाम में उनके निधन की खबर सुनने को मिली।

63 साल के मनोहर पर्रिकर कैंसर से पीड़ित थे। फरवरी 2018 में उनकी इस बीमारी का पता चला था जिसके बाद गोवा सहित दिल्ली, मुंबई और न्यू यॉर्क में उनका इलाज चला। बावजूद इसके उनकी हालत में कोई खास सुधार देखने नहीं मिला। उनके देहांत पर राष्ट्रपति से लेकर कई बड़े नेता, बॉलीवुड कलाकार और खेल से जुड़ी हस्तियों तक ने शोक जताया है। आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले ही कैंसर दिवस पर पर्रिकर जी ने कहा था कि मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी पर जीत पा सकता है।

अमित शाह से लेकर सहवाग तक ने जताया शोक
अमित शाह ने इस खबर पर शोक जताते हुए कहा, ‘बीजेपी पर्रिकर जी के परिवार के साथ है। मैं करोड़ों बीजेपी कार्यकर्ता और गोवा के लोग जो उनकी फैमिली की तरह थे सबकी तरफ से शोक व्यक्त करता हूं। भगवान उनके परिवार को इससे उबरने की शक्ति दे। ओम शांति। वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जताते हुए कहा, ‘मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ। वो एकता और जनता के लिए काम को लेकर तत्परता की मिसाल थे। गोवा के लोगों और भारत देश के लिए उनका योगदान कभी नहीं भूला जाएगा।’ वीरेंद्र सहवाग ने इस बारे में ट्वीट करके कहा, ‘मनोहर पर्रिकर जी के जाने का काफी दुख है। ओम शांति।’ राहुल गांधी ने भी इस खबर पर दुख जताया और कहा, ‘ मैं मनोहर पर्रिकर जी के जाने से काफी दुखी हूं, जो एक साल से पूरे साहस के साथ इस बीमारी से लड़ रहे थे। वो गोवा के बेटे थे जिन्हें हमारी पार्टी भी पूरी इज्जत देती है। इस दुख की घड़ी में मेरी सहानुभूति उनके परिवारवालों के साथ है।’ वहीं, कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने इस खबर पर शोक जताते हुए कहा, ‘मनोहर पर्रिकर साहब के परिवार और रिश्तेदारों के साथ दिल से मेरी सहानुभूति है। उनका अचानक यूं जाना काफी दुखभरा है और उनकी जगह कोई नहीं भर सकता है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’

देखिए मनोहर पर्रिकर जी के निधन पर नेता से लेकर बॉलीवुड कलाकार और खेल जगत की हस्तियों ने क्या ट्ववीट किया…

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने क्या कहा…

प्रियंका गांधी वाड्रा ने क्या कहा…

अमित शाह ने क्या कहा…

राहुल गांधी ने क्या कहा…

एक्टर संजय दत्त ने क्या कहा…

एक्ट्रेस निमरत कौर ने क्या कहा…

डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने क्या कहा...

एक्टर रणदीप हुड्डा ने क्या कहा…

प्रसून जोशी ने क्या कहा…

उमर अब्दुला ने क्या कहा…

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा…

पणजी में स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर जी के घर के बाहर की तस्वीर देखिए…

बीमार रहते हुए भी पेश किया था बजट
स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर ने बीमार रहते हुए भी फरवरी महीने में राज्य का बजट पेश किया था। ये एक साफ छवि के नेता थे जिन्हें जनता से लेकर दूसरे नेता भी काफी पसंद करते थे। वाकई में उनके जैसे नेता का जाना देश के लिए एक बड़ी हानि है। ये 2014 से 2017 तक रक्षा मंत्री के पद पर भी कार्यरत रहे थे।

वीडियो में देखिए टीवी की दुनिया की खास खबरें…

1 Comment

  • Monu bhatt , March 18, 2019 @ 6:48 am

    So sadi ye dukhad h bhagwaan unke privaar ko shan sakti de

Leave a Reply