दिवाली की शॉपिंग के लिए दिल्ली के ये बाजार हैं सबसे सस्ते, आप भी करें ट्राई

दिवाली के त्योहार में बाजार गुलजार नजर आ रहे हैं। लोगों ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। यदि आपको भी इस दौरान ढेर सारी शॉपिंग...

दिवाली के त्योहार में बाजार गुलजार नजर आ रहे हैं। लोगों ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। यदि आप भी इस दौरान ढेर सारी शॉपिंग करने का सोच रहे हैं तो आपको हम बताते हैं दिल्ली के उन सस्से बाजारों के बारें में जहां आप सस्ते में खरीददारी कर सकते हैं। इन बाजारों से आप घर को सजाने के सामान से लेकर लोगों के लिए गिफ्ट्स कम दाम पर खरीद सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं दिल्ली के उन सस्ते मार्केट के बारे में जो शॉपिंग के लिए बेस्ट ऑप्शन

चांदनी चौक
दिल्ली आए हो और चांदनी चौक नहीं गई तो बेकार है फिर तो शॉपिंग करना। यहां से शॉपिंग करने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। खरीददारी के लिए ये सबसे बेस्ट जगह है। यहां कपड़ो से लेकर हर तरह की शॉपिंग कर सकते हैं। समान के साथ यहां के फूड का भी मजा ले सकते हैं। वहीं ये बाजार रविवार को बंद रहता है।

हाट बाजार
दिल्ली का हाट बाजार हैंडिक्राफ्ट्स सामान के लिए सबसे अच्छा मार्केट है। यहां आप घर के सजाने के लिए डेकोरेशन के सामान खरीद सकते हैं। यह बाजार पूरे हफ्ते खुली रहती है।

जनपथ
दिल्ली के इस मार्केट में जमकर आप बार्गेनिंग कर सकते हैं। यहां पर कुछ दुकानों में डिफेक्टिव ब्रांडेड कपड़े भी मिलते हैं। इन कपड़ो में बहुत ही मामूली सा डिफेक्ट होता है।

सरोजनी नगर
बार्गेनिंग के मामले में जनपथ के बाद सरोजनी मार्केट का ही नाम सामने आता है। इस मार्केट पर शॉपिंग के साथ तमाम तरह की ज्वैलरी मिल सकती हैं। यहां आपको खूब सारे ऑप्शन मिल जाएंगे जो आपको किफायती दामों में मिल जाएंगी।

करोल बाग
दिल्ली का करोल बाजार शॉपिंग करने के लिए बेस्ट ऑपशन है। यहां आप कपड़ो के आलावा घर के किसी भी सामान की शॉपिंग कर सकते हो। यहां कपड़े बहुत सस्ते दामों में मिलते हैं। सोमवार के दिन जाकर आप अपने घर से जुड़ी चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं।

सदर बाजार
दिल्ली का होल सेल मार्केट सदर बाजार है। यहां रिटेल शॉपिंग भी कर सकते हैं। यहां आप गिफ्ट्स के आइटम बहुत कम दामों में खरीद सकते हो। यहां कपड़ो से लेकर बर्तन और आर्टिफिशियल ज्वैलरी कम दामों पर खरीद सकते हैं।

Leave a Reply