Covid 19 Mumbai Update: मुंबई में मरीजों की संख्या 526, मातोश्री के सिक्योरिटी गार्ड भी आइसोलेशन पर

कोरोना वायरस (Coronavirus) यानी covid 19 का कहर चारो तरफ फ़ैल चूका हैं। इसके चपेट में भारत में मरीजों की संख्या 4000 पार कर गई है, वहीं महाराष्ट्र में अब तक मरीजों की सख्या 891 बताई जा रही है। मुंबई (Mumbai) की बात करें तो, अँधेरी, कोलोबा, वर्ली, धारावी ऐसे बड़े इलाकों में बड़ी मात्रा में कोरोना संक्रमित पाए गए है।

Mumbai

कोरोना वायरस (Coronavirus) यानी covid 19 का कहर चारो तरफ फ़ैल चूका हैं। इसके चपेट में भारत में मरीजों की संख्या 4000 पार कर गई है, वहीं महाराष्ट्र में अब तक मरीजों की सख्या 891 बताई जा रही है। मुंबई (Mumbai) की बात करें तो, अँधेरी, कोलोबा, वर्ली, धारावी ऐसे बड़े इलाकों में बड़ी मात्रा में कोरोना संक्रमित पाए गए है, कुल मिलकर मरीजों की संख्या अब तक 526 पाए गए है। हाल ही में मिली रिपोर्ट के मुताबिक, धारावी में 2 और कोरोना संक्रमित पाए गए है। बताया जा रहा हैं कि एक ही घर के दो सदस्य को कोरोना हुआ है। धारावी के डॉ बालिगा नगर को सील कर दिया गया है। उनके संपर्क में आये लोगों की जांच की जा रही है। अब तक धारावी में 7 मामले सामने आ चुके है जिसमें से एक का देहांत हो गया है।

अहमदनगर में अब तक 25 कोरोना संक्रमित लोगों की खबर मिली है। 25 में से 21 मरीज तब्लीग़ी जमात के बताये जा रहे है। अगले 24 घंटों में 4 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आये है जिनमें से 3 लोगो मरकज़ में शामिल होने का बताया जा रहा है।

हाल ही में मातोश्री के पास एक चाय वाले में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। पता चलते ही उस एरिया को तुरंत सील कर दिया गया है। पुलिस सोर्स के मुताबिक, चाय बेचने वाले के बिल्डिंग में 4 और लोगों को कोरोना होने की आशंका बताई जा रही है। सभी को क्वारंटाइन किया गया है। मतोश्री के सिक्योरिटी लोग जो उसे चाय के स्टॉल अपर गए थे उन्हें आइसोलेशन पर रखा गया है।, रिपोर्ट

मुंबई की वॉकहार्ट अस्पताल (Wockhardt Hospital) में 26 नर्स और 3 डॉक्टरों को कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। बताया जा रहा हैं कि एक 70 साल के बुजुर्ग मार्च 17 को वॉकहार्ट अस्पताल में कार्डियक के वजह भर्ती हुए थे, बाद में उनमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया, तब तक अस्पताल के 29 लोग कोरोना के चपेट में आ गए है। उनका इलाज़ किया जा रहा है और अस्पताल को कन्टेन्मन्ट झोन जाहिर कर दिया गया है।

पिछले 24 घंटों में 113 नए मामले सामने आए हैं। 56 मरीज ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र के कुल आंकड़ों में अकेले मुंबई के ही 256 मरीज हैं। रविवार को पुणे में मौत के तीन मामले सामने आए थे। राज्य सरकार इसपर काबू पाने की हर संभव कोशिश कर रही है।