Coronavirus Maha Latest Update: महाराष्ट्र में 121 नए केस, राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,455

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अनुसार, मुंबई के धारावी इलाके में 6 और COVID 19 पॉजिटिव केस मिले हैं और वायरस से 2 और मौतें हुई हैं। धारावी में कुल पॉजिटिव मामले अब 55 हो गए हैं और मौतों की संख्या 7 हो गई है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिन ब दिन बढ़ते जा रहा है। देश भर में मरीजों की संख्या बढ़कर 10,000 पार कर गई है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज राज्य में 121 नए COVID 19 मामले सामने आए; राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,455 हो गई है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अनुसार, मुंबई के धारावी इलाके में 6 और COVID 19 पॉजिटिव केस मिले हैं और वायरस से 2 और मौतें हुई हैं। धारावी में कुल पॉजिटिव मामले अब 55 हो गए हैं और मौतों की संख्या 7 हो गई है। धारावी (Dharavi) और वर्ली (Worli) के COVID 19 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पुलिस निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, “इस ड्रोन का इस्तेमाल सामाजिक दूरी की सूचना देने और लोगों पर निगरानी के लिए किया जा रहा है।”

मुंबई (Mumbai) के वर्ली कोलीवाड़ा (Worli Koliwada) को COVID 19 कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है, यहां लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित है। वहीं पुणे में 2 और मौतों की सूचना मिली है जिससे जिले में होने वाली मौतों की कुल संख्या 34 हो गई है। एक 40 वर्षीय व्यक्ति और 50 वर्षीय महिला की आज मृत्यु हो गई, दोनों ने कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया था।

नागपुर नगर निगम के मुताबिक आज वहां 7 नए COVID 19 के मामले मिले है।

भारतीय रेलवे 3 मई तक निलंबित

भारतीय रेलवे (Indian Railway) के अधिकारी ने कहा कि भारतीय रेलवे ने अपनी सेवाओं को 3 मई तक निलंबन किया गया है। प्रीमियम ट्रेनों, मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सहित भारतीय रेल की सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई तक निलंबित रहेंगी।