कोरोना वायरस: बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी आसाराम के रिहाई कि मांग की

बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा, 'यदि सजायाफ्ता कैदियों को सरकार की ओर से रिहा किया जा रहा है, तो गलत तरीके से दोषी पाए गए और 85 वर्षीय बीमार आसाराम बापू को पहले रिहा किया जाना चाहिए।

सुब्रह्मण्यम स्वामी फोटो

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश परेशान हैं। विश्व में ऐसे कई देश है जहां कोरोना का कहर छा गया हैं। लाखों लोग इस वायरस की चपेट आगए हैं। वहीं हज़ारों की संख्या में लोगों की मृत्यु हो गई हैं। देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है। वहीं कई राज्यों में लॉकडाउन के बीच कैदियों की कुछ वक्त के लिए रिहाई भी की जा रही है। इसको लेकर बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आसाराम की रिहाई की मांग कर दी हैं।

हालही में, सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘यदि सजायाफ्ता कैदियों को सरकार की ओर से रिहा किया जा रहा है, तो गलत तरीके से दोषी पाए गए और 85 वर्षीय बीमार आसाराम बापू को पहले रिहा किया जाना चाहिए.’

दरअसल, आसाराम नाबालिग से दुष्कर्म का दोषी है। जेल में बंद आसाराम की उम्र और बीमारी का हवाला देते हुए सुब्रह्मण्यम स्वामी ने रिहाई की मांग की है। इससे पहले आसाराम के समर्थक भी सोशल मीडिया पर आसाराम की रिहाई की अपील कर चुके हैं। आसाराम राजस्थान में जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तिहाड़ जेल ने कई कैदियों को जमानत पर रिहा किया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि 7 साल से कम की सजा काट रहे लोगों को पैरोल या अंतरिम जमानत दी जाए। जिसके बाद तिहाड़ जेल में कैदियों की रिहाई का कदम उठाया गया। वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी कैदियों की रिहाई का आदेश दिया। योगी सरकार ने सूबे की जेलों में बंद 11 हजार कैदियों को 8 सप्ताह के लिए निजी मुचलके पर रिहा करने का फैसला लिया।

भारत में अब तक 1299 मामलें सामने आ चुके हैं। वहीं इनमे से 122 लोग ठीक हो चुके हैं। दुःख की बात यह हैं कि इस महामारी की वजह से देश में अब तक 36 लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

Coronavirus Updates: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बढ़ाया मदद का हाथ, रिलीफ फंड में डोनेट किए मोती रकम

यहाँ देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो: