इस धनतेरस इन रत्नों से लाएं अपने घर में समृद्धि- खुशहाली की बहार!

नीलम को लेकर ऐसा  माना जाता है कि इस रत्न को पहनने से परिवार और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ती है...

देशभर में सोमवार यानी इस मौके पर भगवान की कृपा पाने के लिए लोग मेटल या आभूषण आदि की खरीदारी करते हैं। इस दिन रत्न (जेमस्टोन) खरीदना भी शुभ माना जाता है। ‘खन्ना जेम्स प्राइवेट लिमिटेड’ के संस्थापक व प्रबंध निदेशक पंकज खन्ना और ‘रूप ज्वेलर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के प्रबंध निदेशक नितिन गुप्ता ने धनतेरस के दौरान रत्नों को खरीदने के ये फायदे बताए हैं :

 नीलम को लेकर ऐसा  माना जाता है कि इस रत्न को पहनने से परिवार और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ती है। यह व्यवसाय में वृद्धि व तरक्की कराने के साथ ही नए अवसर लाता है। यह रत्न शनि के बुरे प्रभावों को दूर करने के साथ ही परिवार में सौहार्द लाता है। वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर करने के साथ ही शिक्षा व करियर की रुकावटें भी दूर करता है।

 रूबी : अगर आप धोखा मिलने के बाद भावनात्मक रूप से टूट गए हैं और भावनात्मक मजबूती चाहते हैं तो रूबी (माणिक्य) धारण करना आपके लिए बेहतर होगा। यह घरेलू जीवन में खुशहाली लाने, समृद्धि लाने के साथ ही व्यक्तित्व में एक अलग सा आकर्षण लेकर आता है।

 मूंगा : यह रत्न जीवन में सौभाग्य व तरक्की लाने वाला माना जाता है। यह मंगल दोष को दूर करता है और मंगल ग्रह के बुरे प्रभावों से पीड़ित व्यक्ति को शुभता प्रदान करता है। जिन लोगों का आत्मविश्वास कम होता है और याददाश्त कमजोर होती है, उनके लिए यह रत्न धारण करना लाभकारी होगा। यह रत्न साहस, पराक्रम बढ़ाता है। इस रत्न को पहनने वाले लोग तंत्र-मंत्र, या किसी बुरे टोटके आदि के प्रभाव से आसानी से निपट सकते हैं।

लहसुनिया : इस रत्न को बुरे नजर दोष से बचने और केतु ग्रह के अशुभ व नकारात्मक प्रभावों को दूर करने के लिए धारण किया जाता है। यह रत्न खोई संपन्नता लौटाने और बंद व्यापार को शुरू करने में भी लाभकारी माना जाता है।

ये कुछ ऐसे रत्न हैं, जिनकी खरीदारी धनतेरस पर कर आप अपने जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और शुभता ला सकते हैं।

Leave a Reply