बसंत पंचमी 2019: रोडवेज-रेलवे प्रशासन ने कसी कमर, प्रयागराज के लिए चलाई जाएंगी दो स्पेशल ट्रेन

10 फरवरी बसंत पचंमी वाले दिन तीसरा सन्ना होगा। आखिरी शाही स्नान के लिए रेलवे और रोडवेज प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां कर ली गई है। इसके लिए 383 बसों का संचालन शुरु कर दिया जाएगा।

Train
प्रयागराज के लिए चलेगी दो स्पेशल ट्रेन (इंस्टग्राम)

बसंत पंचमी वाले दिन कुंभ में होने वाले आखिरी शाही स्नान के लिए रेलवे और रोडवेज प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां कर ली गई है। कानपुर में रोडवेज प्रशासन की माने तो शुक्रवार यानी आज शाम से ही 383 बसों का संचालन शुरु कर दिया जाएगा। जो कि 11 फरवरी तक कानपुर से प्रयागराज की ओर दौड़ेगी। इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि यात्रियों को बस अड्डे पर बस का ज्यादा देर तक इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा रेलवे की ओर से दो स्पेशनल ट्रेने चलाई जाएंगी।

10 फरवरी बसंत पचंमी वाले दिन तीसरा सन्ना होगा। ऐसे में रोडवेज और रेलवे अधिकारियों का ये अनुमान है कि जैसे जैसे ठम कम होती जाएगी, उसी हिसाब से प्रयागराज जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जाएगी। ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से अलग से दो टिकट काउंटर और पूछताछ काउंटर खोले हुए हैं। आपको इस बात की जानकारी दे दे कि एक टिकट काउंटर सिटी साइड में, तो वहीं, दूसरा टिकट काउंटर कैंट साइड में खोले जाने की तैयारी है। ऐसे में इससे ये साफ होता है कि रेलवे और रोडवेज प्रशासन ने पहले से ही सारी तैयारी कर ली है।

इस पूरे मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कटियार का ये कहना है कि बसंत पंचमी के दिन आखिरी स्नान के लिए जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान और इंतजाम रखा हुआ है। इसके अलावा बसों के साथ ही साथ 25-25 ड्राईवर और कंडक्टर को रिजर्व किया गया है। ऐसे में बसंत पचंमी वाले दिन भीड़ को ध्यान में रखते हुए कई इतंजाम  पहले से ही करना समझदारी वाली बात है। वहीं, आपको बता दें कि कुंभ में इस बार भी जबरदस्त भीड़ देखने को मिली है। लोगों की आस्था में किसी भी तरह की कमी होती हुई नजर नहीं आई।

यहां देखिए कुंभ की तस्वीरें…

दिव्य कुंभ की अद्भूत तस्वीर…

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी हुई खबरें…

Leave a Reply