‘अवेंजर्स- एंड गेम’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, ‘थानोस’ का खात्मा करने के लिए फिर साथ आए दुनिया के सुपरहीरो

मार्वल स्टूडियो की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'अवेंजर्स- एंड गेम' का दूसरा ट्रेलर रिलीज हो गया है। दूसरे ट्रेलर में भी फिल्म के विलेन 'थानोस' को नहीं दिखाया गया है। हालांकि 'कैप्टन मार्वल' इस ट्रेलर में जरूर नजर आ रही हैं।

Avengers Avengers Endgame Avengers Endgame Trailer
'अवेंजर्स- एंड गेम' फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

मार्वल स्टूडियो की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘कैप्टन मार्वल’ से एक महिला सुपरहीरो ने एंट्री मारी है। यह फिल्म वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में धमाल कर रही है। यह फिल्म अभी तक 5 हजार करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। माना जा रहा है कि यह फिल्म 10 हजार करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करेगी। इस फिल्म का ओवरऑल कलेक्शन जब गिना जाएगा, तब तक मार्वल स्टूडियो अपनी अगली फिल्म ‘अवेंजर्स- एंड गेम’ से दुनिया में तहलका मचाने के लिए तैयार होगा। गुरुवार को इस फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज हो गया है।

नए ट्रेलर में भी फिल्म के सर्वशक्तिशाली विलेन ‘थानोस’ को नहीं दिखाया गया है। हालांकि इस बार ट्रेलर में ‘कैप्टन मार्वल’ (ब्री लार्सन) की एंट्री हुई है। सारे सुपरहीरो थानोस से अपने दोस्तों और शहीदों का बदला लेने के लिए एकजुट होते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि ‘कैप्टन मार्वल’ अपनी शक्तियों से मारे जा चुके सुपरहीरो को वापस लाने में अवेंजर्स की मदद करेंगी। टोनी स्टार्क यानी आयरन मैन (रॉबर्ट डॉनी जूनियर) पृथ्वी पर वापस आ गए हैं और जंग के लिए जाते हुए अवेंजर्स के साथ उनकी एक झलक देखने को मिलती है।

देखिए ‘अवेंजर्स- एंड गेम’ फिल्म का हिंदी ट्रेलर…

बहरहाल अवेंजर्स अपने मारे जा चुके सुपरहीरो दोस्तों को वापस लाने में और थानोस का खात्मा करने में कामयाब होंगे कि नहीं, इसका खुलासा तो फिल्म देखकर ही होगा। ‘अवेंजर्स- एंड गेम’ 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है। दुनियाभर में मार्वल की कॉमिक्स और फिल्मों के फैंस इस फिल्म का पिछले एक साल से इंतजार कर रहे हैं। दरअसल 27 अप्रैल, 2018 को ‘अवेंजर्स’ सीरीज की तीसरी फिल्म ‘अवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने कमाई का जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया था। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने करीब 13 हजार करोड़ रुपये कमाए थे। बताया जा रहा है कि अवेंजर्स- एंड गेम इस सीरीज की आखिरी फिल्म होगी। कैप्टन अमेरिका का किरदार निभा रहे अभिनेता क्रिस इवांस भी इसे सीरीज की अपनी आखिरी फिल्म बता चुके हैं।

‘अवेंजर्स- एंड गेम’ फिल्म के पहले ट्रेलर की यह 5 बातें जो आपने नोटिस नहीं की होंगी…

Leave a Reply