ट्विंकल खन्ना के जीवन की दिलचस्प बातें!

December 29, 2020

ट्विंकल और उनके पिता राजेश खन्ना का जन्मदिन भी 29 दिसंबर को होता है। ट्विंकल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है जिसमें लिखा है कि बचपन में पिता के लिए ट्रक भरकर फूल और फैंस आते थे, उन्हें लगता था कि यह सब उनके बर्थडे के लिए हो रहा है।

ट्विंकल खन्ना ने अपने छोटे से एक्टिंग करियर में बॉलीवुड के तीनों खानों के साथ काम किया है। ट्विंकल ने सलमान के साथ 'जब प्यार किसी के साथ होता है', शाहरुख़ खान के साथ 'बादशाह' और आमिर खान के साथ 'मेला' में काम किया है।

शादी के बाद एक्टिंग से ब्रेक लेकर ट्विंकल खन्ना ने अपना प्रोडक्शन हाउस 'मिसेज फनीबोनस मूवीज' के नाम से प्रोडक्शन हाउस लांच किया।

ट्विंकल खन्ना ने एक्टिंग से ब्रेक लेने के बाद अब तक दो नॉवेल्स 'मिसेज फनीबोनस और द लिजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद' लिख चुकी हैं। दोनों ही किताबों को काफी पसंद किया गया।

बहुत कम लोगों को पता है कि ट्विंकल खन्ना को क्रॉस्ड आइज (भेंगापन) की समस्या थी।

1995 में अपनी लॉन्चिंग के वक्त ट्विंकल खन्ना की आंखों में क्रॉस्ड आइज (भेंगापन) की दिक्कत थी लेकिन कुछ फिल्मों के सफल होने के बाद उन्होंने आई करेक्शन सर्जरी करवा ली।

करण जौहर ट्विंकल खन्ना के बहुत अच्छे दोस्त हैं। फिल्म कुछ कुछ होता है में टीना का रोल पहले ट्विंकल खन्ना को ऑफर किया गया था। करण ने यह रोल ट्विंकल को ही दिमाग में रखकर लिखा थ, लेकिन ट्विंकल ने मना कर दिया।

ट्विंकल खन्ना की अक्षय कुमार से पहली मुलाकात फिल्मफेयर मैगजीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी।

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि शादी से पहले ट्विंकल की सगाई दो बार हुई थी? रिपोर्ट्स की मानें तो ट्विंकल ने अपने जीवन में दो बार सगाई की लेकिन एक ही इंसान से और वह हैं अक्षय कुमार।

पहली बार अक्षय कुमार से इंगेजमेंट होने के बाद ट्विंकल का ब्रेकअप हो गया था और इंगेजमेंट टूट गई। इसके बाद ट्विंकल का दिल टूट गया। दोनों में फिर सुलह हुई और शादी के पहले दोनों ने फिर से इंगेजमेंट की।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!