NOV 10 ,2022

छाया शर्मा

बॉलीवुड 

इन बॉलीवुड स्टार्स ने किया अपना करियर तबाह

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे है जो रातों-रात स्टार बन गए. कुछ स्टार्स ऐसे है जिन्होंने अपना फेम बरकरार रखा लोकिन कुछ ऐसे भी है.जिनकी एक गलती की वजह से उनका बॉलीवुड का करियर तबाह हो गया है. जैसे विवेक ओबरॉय, एक्टर ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी, लेकिन सलमान खान के  खिलाफ जाने के बाद उनका पूरा करियर तबहा हो गाया. इसके बाद उन्हें इंडस्ट्री ने बायकॉट कर दिया. एक समय था जब विवेक के पास एक फिल्में भी नहीं थी.

फोटो: विवेक ओबरॉय इंस्टाग्राम

 विवेक ओबरॉय

बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में एंट्री करने वाले एक्टर आफताब को भी नशे की लत के कारण काम मिलना बंद हो गया था. एक्टर एक बार वो पुणे में ड्रग्स लेते पकड़े गए, जिसके बाद उनका करियर खत्म सा हो गया.

फोटो: आफताब इंस्टाग्राम

आफताब

मनीषा कोइराला

ग्लैमरस एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उनकी शराब और ड्रग्स की लत ने उनका फिल्मी करियर बर्बाद कर दिया. इस लत की वजह से वो अपने काम पर ध्यान नहीं दे पायीं और धीरे-धीरे फिल्मी दुनिया से बाहर हो गईं.

फोटो: मनीषा कोइराला इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान भी ड्रग्स की लत के चलते ही इंडस्ट्री से बाहर हो गए. इसके बाद फरदीन को कई बार बॉलीवुड में वापस लाने की कोशिशें की गई लेकिन उनको वो फेम कभी नहीं मिल पाया.

फोटो: फरदीन खान इंस्टाग्राम

फरदीन खान

सुपरहिट फिल्म राम तेरी गंगा मैली की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस मंदाकिनी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. जब मंदाकिनी के अंडरवर्ल्ड के साथ रिश्तों का का खुलासा हुआ, तब वो इंडस्ट्री से बाहर हो गईं.

फोटो: मंदाकिनी इंस्टाग्राम

मंदाकिनी

बॉलीवुड के फेमस स्टार शाइनी आहूजा के ऊपर उनकी ही काम करने वाली ने बालात्कार का आरोप लगाया था, इसके खबर के सामने आते ही उनका करियर पूरी तरह डूब गया और शाइनी आहूजा को इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया.

फोटो: जस्टिसफोर्शिनी इंस्टाग्राम

शाइनी आहूजा 

फोटो: अमीषा पटेल इंस्टाग्राम

अमीषा पटेल 

सनी देओल के साथ गदर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाली अमीशा पटेल ने भी पारिवारिक झगड़े के कारण अपना फिल्मी करियर खराब कर लिया. इसके बाद जब वो लौट के आईं तब काफी देर हो चुकी थी.

फिल्म आशिकी के बाद रातोंरात स्टार बनी अनु अग्रवाल भी अब गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. उनकी जिंदगी तब पूरी तरह से बदल गई जब उनका एक्सीडेंट हुआ. इस एक्सीडेंट में अनु अग्रवाल की ना सिर्फ याददाश्त चली गई बल्कि 29 दिनों तक कोमा में रहीं. इस हादसे ने अनु की जिंदगी पर बहुत बुरा असर डाला था.

फोटो: अनु अग्रवाल इंस्टाग्राम

अनु अग्रवाल

 सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस भाग्यश्री रातों रात सुपरस्टार बन गई थीं. उस समय उनकी और सलमान खान की केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया था. कहा जाता था कि भाग्यश्री उस दौर की बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देंगी लेकिन शादी के बाद उनका करियर खत्म हो गया.

फोटो: भाग्यश्री इंस्टाग्राम

 भाग्यश्री 

22 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले राहुल रॉय ने फिल्म आशिकी से काफी पॉपुलैरिटी हासील कि थी. राहुल रॉय ने खुद भी नहीं सोचा था कि उन्हें क फिल्म से इस कदर मिल जाएगी. लेकिन इसके बाद वो इंडस्ट्री से गायब हो गए.

फोटो: राहुल रॉय इंस्टाग्राम

राहुल रॉय

स्टोरी पढ़ने के लिए धन्यवाद!
अगली स्टोरी पढ़ें

Click Here