August 10, 2020

इन फिल्मों के नाम को लेकर हुआ जमकर बवाल

लवयात्री

सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म 'लवरात्रि' का नाम बदलकर ‘लवयात्री’ कर दिया गया है। फिल्म के पहले टाइटल को लेकर विवाद शुरू हो गया था।

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का नाम पहले 'किजी और मैनी' था, लेकिन एक विवाद के चलते बाद में इस फिल्म का नाम बदलकर 'दिल बेचारा' किया गया।

'दिल बेचारा'

पद्मावत

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद काफी हुआ। बाद में फिल्म का नाम 'पद्मावती' से 'पद्मावत' कर दिया गया।

गोलियों की रासलीला... राम-लीला

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद भंसाली ने फिल्म का नाम बदलकर 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' कर दिया गया।

शाहरुख खान की फिल्‍म ‘बिल्‍लू बारबर’ का भी नाम को लेकर खूब विरोध हुआ था। बाद में फिल्म के नाम से बारबर हटाने का फैसला किया गया।

बिल्लू बारबर

सनी देओल की फिल्म ‘सिंह साब द ग्रेट’ के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। बाद में अमृतसर स्थित सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझ गया।

सिंह साहब द ग्रेट

जजमेंटल है क्या

कंगना रनौत की फिल्म 'जजमेंटल है क्या' का पहले नाम 'मेंटल है क्या था', लेकिन फिल्म के नाम को लेकर भारतीय मासिक रोग संस्था ने नाराजगी जताई तो नाम बदल दिया गया।

भारत

सलमान खान की फिल्म 'भारत' के नाम को लेकर भी लोगों ने नाराजगी देखी गई, लेकिन फिल्म को इसी नाम के साथ रिलीज किया गया।

बजरंगी भाईजान

सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। हिन्दू धर्म के लोगों ने इसे बजरंगबलि का अपमान बताया था,लेकिन फिल्म इसी नाम के साथ रिलीज हुई।

आर….राजकुमार

शाहिद कपूर की फिल्म 'आर. राजकुमार' का नाम पहले 'रेम्बो राजकुमार' था लेकिन हॉलीवुड सीरीज रेम्बो होने के चलते लोगों ने आपत्ति जताई तो नाम बदलकर 'आर. राजकुमार' कर दिया गया।

बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here