बॉलीवुड फ़िल्में जो हुईं वर्ल्ड फेमस

August 22, 2020

दंगल

आमिर खान की दंगल ने भारत के साथ साथ दुनिया भर में तहलका मचाया। खासकर चीन में इस फिल्म को खूब पसंद किया गया। 'दंगल' विदेशों में 1000 करोड़ की कमाई करने वाली पहली फिल्म बनी।

'बैंग बैंग'

ऋतिक रोशन की 'बैंग बैंग' कमाई के मामले में भारत के साथ विदेशों में भी आगे रही। फिल्म ने विदेश में 82 करोड़ रुपए की जोरदार कमाई फिल्म में ऋतिक ने जबरदस्त एक्‍शन सीन किए हैं।

गली बॉय

जोया अख्तर के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म 'गली बॉय' को विदेशों में खूब सराहा गया। फिल्म की काफी प्रशंसा हुई। वहीं भारत में फिल्म ने कई अवार्ड अपने नाम किये।

बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न

बाहुबली 2 ने रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। फिल्म का जादू विदेशों में भी खूब चला। भारत के साथ साथ विदेशों में भी बाहुबली 2 को खूब पसंद किया गया।

पीके

भारत में विवादों में घिरी आमिर खान की फिल्म 'पीके' कमाई के मामले में सबसे आगे रही। इस फिल्म ने देश के साथ साथ विदेशी जमीन पर भी अच्छी कमाई की।

सीक्रेट सुपरस्टार

ज़ायरा वसीम और आमिर खान की 'सीक्रेट सुपरस्टार' की सिर्फ अपने देश में ही नहीं विदेशों में काफी प्रशंसा हुई। यह फ़िल्म भारत की तरफ से दुनिया भर में कमाई के मामले में टॉप-5 प्रतिष्ठित फिल्मों में शामिल है।

बजरंगी भाईजान

सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' देश के साथ साथ विदेशों में खूब पसंद की गई। फिल्म ने कमाई के मामले में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। वहीं विदेशों में कमाई के मामले में ये फिल्म टॉप 5 में शामिल है।

धूम 3

आमिर खान की धूम 3 का जलवा भारत के साथ विदेशों में भी खूब चला। इस फिल्म की कमाई की रफ़्तार देश के साथ साथ विदेशों में भी हाई रही।

3 इडियट्स

'3 इडियट्स' की जितनी प्रशंसा भारत में हुई उतनी ही विदेशों में भी हुई। इस फिल्म में आमिर खान की एक्टिंग खूब पसंद किया गया। वहीं इस फिल्म के कंटेंट की काफी तारीफ़ हुई।

'माई नेम इज खान'

शाहरूख खान की 'माई नेम इज खान' विदेश में कमाई के मामले टॉप 10 की लिस्ट में शामिल है। फिल्म ने 143 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। फिल्म की काफी तारीफ भी हुई।

सिनेमा जगत की मजेदार, रोचक और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here