NOV 09 ,2022

 छाया शर्मा

बॉलीवुड 

इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने झेला मिसकैरेज का दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसस ऐसे भी हैं  जिन्होंने अपनी लाइफ में मिसकैरेज का दर्द झेला है. इससे उन्हें गहरा झटका भी लगा था. लेकिन इसके बावजूद उन एक्ट्रेसस ने हार नहीं मानी और फैमिली प्लानिंग की. तो चलिए बताते है उन एक्ट्रेसस के बारे में. इसमे पहला नाम गौरी खान का है बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खानकी पत्नी गौरी खान भी बच्चा खोने का दर्द झेल चुके हैं. साल 1997 में आर्यन के जन्म से पहले गौरी का मिसकैरेज हुआ था.

फोटो: गौरी खान इंस्टाग्राम

गौरी खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी, जिसके बाद साल 2012 में बेटे वियान का जन्म हुआ था. लेकिन वियान को जन्म देने से पहले भी शिल्पा थीं उस दौरान उनका मिसरकैरेज हो गया था.

फोटो: शिल्पा शेट्टी इंस्टाग्राम

शिल्पा शेट्टी

काजोल

बेटी न्यासा के जन्म से पहले एक्ट्रेस काजोल का मिसकैरेज हो गया था. दरअसल एक्ट्रेस का एक्ट्रोपिक प्रेग्नेंसी की वजह से बच्चा गिर गया था.

फोटो: काजोल इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस एक्टर आमिर खान की वाइफ किरण राव को एक बेटा है. लेकिन साल 2009 में किरण प्रेग्नेंट हो गई थीं, लेकिन मिसकैरेज के कारण उन्होंने अपना बच्चा खो दिया था. बाद में बेटे आजाद के जन्म के लिए उन्होंने सेरोगेसी का रास्ता चुना था.

फोटो: किरण राव इंस्टाग्राम

 किरण राव

कॉमेडियन और एक्टर कृष्णा अभिषेक और उनकी पत्नी कश्मीरा शाह साल 2017 में सेरोगेसी के जरिए जुड़वां बेटों के माता-पिता बनें. कश्मीरा ने बताया था कि वो नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुई, वो 14 बार प्रेग्नेंट होने में विफल रही और उनके मिसकैरेज हुए. इस वजह से कश्मीरा IVF का सहारा लिया

फोटो: कश्मीरा शाह इंस्टाग्राम

 कश्मीरा शाह

फरदीन खान और नताशा ने साल 2005 में शादी रचाई थी. साल 2012 में फरदीन ने फैंस को बताया था कि वह जल्द ही दो बच्चों के पिता बनने वाले हैं. लेकिन  फिर बाद में खबर आई नताशा का मिसकैरेज हो गया.

फोटो: नताशा माधवानी इंस्टाग्राम

नताशा माधवानी

फोटो: डिंपी इंस्टाग्राम

 डिंपी

साल 2010 में राहुल महाजन ने डिंपी संग शादी रचाई थी. शादी के कुछ समय बाद ही डिंपी प्रेग्नेंट हो गई थीं. लेकिन बच्चे की जन्म से पहले ही उनका गर्भपात हो गया था. इसके बाद दोनों अलग हो गए अब एक्ट्रेस अपनी लाइफ में खुश है.

साल 2018 में एक्टर करण पटेल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए जानकारी दी थी कि वह पिता बनने वाले हैं. लेकिन कुछ समय बाद ही अंकिता का मिसकैरेज हो गया था.

फोटो: अंकिता भार्गव इंस्टाग्राम

अंकिता भार्गव

 बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बासरा और क्रिकेटर हरभजन सिंह के 2 बच्चे हैं. हालांकि, दूसरे बच्चे के पैदा होने से पहले गीता बासरा का 2 बार मिसकैरेज हुआ था.

फोटो: गीता बासरा इंस्टाग्राम

 गीता बासरा

एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी मैरिड लाइफ में कई परेशानियों की वजह से उनका 2 बार मिसकैरेज हुआ था. हालांकि, महिमा तीसरी बार मां बनने में सफल रहीं. आज वो अपनी बेटी की अकेले ही परवरिश कर रही हैं.

फोटो: महिमा चौधरी इंस्टाग्राम

 महिमा चौधरी

स्टोरी पढ़ने के लिए धन्यवाद!
अगली स्टोरी पढ़ें

Click Here