मानुषी छिल्लर का रोचक सफर!

May 20, 2021

मानुषी छिल्लर रोहतक, हरियाणा की रहने वाली हैं। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली वो छठी भारतीय हैं।

मानुषी छिल्लर ने नई दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है। मानुषी छिल्लर 12वीं में सीबीएसई बोर्ड से इंग्लिश में ऑल इंडिया टॉपर रह चुकी हैं। उन्होंने 96 फीसदी अंक हासिल किए थे।

मानुषी छिल्लर ने एक साल मिरांडा हाउस में पढ़ने के बाद पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट पास कर लिया। इसके बाद सोनीपत में एमबीबीएस की पढा़ई करने लगीं।

मानुषी छिल्लर के माता पिता डॉक्टर हैं। उनके पिता डॉ.मित्र बासु छिल्लर एमडी हैं और माता डॉ.नीलम छिल्लर जैवरसायन में एमडी है।

24 साल की मानुषी छिल्लर ने बेंगलुरु में कुचिपुड़ी डांस भी सीखा है।

मानुषी छिल्लर से मिस वर्ल्ड के आखिरी राउंड में पूछा गया कि वो इस दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे अधिक वेतन पाने का हकदार मानती हैं?

मिस वर्ल्ड के आखिरी राउंड में पूछे गए सवाल पर मानुषी ने कहा जैसे कि मैं अपने मां के काफी करीब हूं तो मैं कैश की बात तो नहीं कर सकती। प्यार की बात करूं तो मां बच्चे के सपनों को पूरा करने के लिए बलिदान देती है। मेरी नजर में सबसे ज्यादा सम्मान और वेतन पाने का अधिकार मां रखती है।

मानुषी छिल्लर से पहले रीटा फारिया (1966), युक्ता मुखी (1999), डायना हेडन (1997), ऐश्वर्या राय (1994) और प्रियंका चोपड़ा (2000) मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं।

मानुषी छिल्लर पेंटिंग और कुचीपुड़ी नृत्य में भी अव्वल है। मानुषी छिल्लर नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा का भी हिस्सा रही हैं।

मानुषी छिल्लर फिल्म 'पृथ्वीराज' से बॉलीवुड डेब्यू करेंगी। चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित यह फिल्म राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी और उनकी वीरता पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!