जानें प्रीति जिंटा की अनसुनी बातें

February 15, 2021

प्रीति जिंटा अपने बयान से कभी नहीं डिगती। भरत शाह मामले में प्रीति को गवाही देने के लिए बुलाया गया। भरत शाह के खिलाफ धमकियां देने का आरोप था। बयान देने के वक्त प्रीति बिल्कुल भी नहीं डरीं और वही बोलीं जो वह जानती थीं।

प्रीति जिंटा बीबीसी के लिए कॉलम लिखा करती थीं। इस कॉलम में वह बॉलीवुड की प्रॉड्यूस्ड मूवी के लिए अपनी निष्पक्ष राय लिखा करती थीं।

प्रीति जिंटा को शानदार अमरोही की गोद ली हुई बेटी बताया जाता था। वह अपना पूरा शेयर प्रीति के नाम कर देना चाहते थे। वहीं प्रीति ने 600 करोड़ की बड़ी संपत्ति लेने से साफ इंकार कर दिया।

प्रीति जिंटा दिमाग की बहुत तेज हैं। उन्हें ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से कला के क्षेत्र में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया था। उनको ये उपाधि 2010 अक्टूबर में दी गई थी।

प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के एक अनाथाश्रम की 34 लड़कियों को गोद लिया। इन 34 लड़कियों की परवरिश की पूरी जिम्मेदारी इन्होंने ले रखी है।

प्रीति दो बार बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई हैं। 2004 में जब कोलंबो में एक कॉन्सर्ट अटैंड करने के लिए वह पहुंची थीं और वहां पर धमाका हो गया था। वहीं इसके बाद वह थाईलैंड में छुट्टियां मना रही थीं और उस दौरान वहां सुनामी आ गई। किस्मत ने इन्हें दो बार बचाया।

प्रीति जिंटा हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रह चुकी हैं। यहां से इन्होंने एक महीने का डील मेकिंग और नेगोशिएटिंग का कोर्स पूरा किया था।

प्रीति जिंटा को 'एशिया की सबसे कामुक महिला' 2006 में नोमिनेशन भी मिल चुका है।

प्रीति जिंटा की लव लाइफ की काफी सुर्ख़ियों में रही है। उनका नाम युवराज सिंह, शेखर कपूर और नेस वाडिया के साथ जुड़ चुका है।

प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को लॉस एंजिलिस में अपने अमेरिकी प्रेमी जीन गुडएनफ के साथ एक निजी समारोह में शादी कर ली।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!