August 13, 2020

देशभक्ति पर बनी
हैं ये कमाल की
फ़िल्में

उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक

'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' भारतीय सेना की ताकत का एहसास कराती है। फिल्म में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों का सफाया किया। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

मंगल पांडे

भारत के पहले स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे के जीवन पर आधारित फिल्म 'मंगल पांडे' को काफी पसंद किया गया। फिल्म में आमिर खान ने शानदार अभिनय किया।

लगान

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'लगान' को दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्म में क्रिकेट के जरिए देशभक्ति की भावना को दर्शाया गया है।

क्रांति

फिल्मों के जरिए देशभक्ति जगाने वाले अभिनेता मनोज कुमार की 'क्रांति' खूब पसंद की गई। फिल्म में अंग्रेजों से लड़ाई दिखाई गई है।

रंग दे बसंती

आमिर खान की हिट फिल्म 'रंग दे बसंती' थोड़ी लीक से हटके थी, लेकिन फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। देशभक्ति पर आधारित हिट फिल्म रही।

द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

देश के सच्चे वीर शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'द लेजेंड ऑफ भगत सिंह' को लोगों ने खूब पसंद किया। देशभक्ति पर आधारित हिट फिल्म है।

हकीकत

फिल्म 'हकीकत' देशभक्ति की भावना से सराबोर इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। फिल्म 1962 में हुए सिनो-इंडियन वॉर पर आधारित थी। फिल्म में धर्मेंद्र मुख्य भूमिका में थे।

चक दे इंडिया

कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'चक दे इंडिया' को लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म में देशभक्ति को खेल से जोड़ा गया। फिल्म भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी पर फिल्म बनाई गई।

LOC: कारगिल

LOC: कारगिल साल 2003 में रिलीज हुई एक बॉलीवुड ऐतिहासिक वॉर ड्रामा है, जिसका निर्देशन जेपी दत्त ने किया।

बॉर्डर

जेपी दत्ता के निर्देशन में बनी ये फिल्म 'बॉर्डर' 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध की कहानी पर आधारति है।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here