August 17, 2020

धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी!

धर्मेंद्र की शादी फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने के पहले ही हो गयी थी, लेकिन हेमा मालिनी के साथ उन्होंने कई फिल्में कीं। जिसके चलते शोले तक आते-आते उनका प्यार परवान चढ़ चुका था।

धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। ऐसे में हेमा मालिनी को समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या फैसला लें।

धर्मेंद्र का शादीशुदा होना उनके रिश्ते की बाधा बन रहा था। दोनों अब खुलकर मीडिया के सामने अपने रिश्ते को कबूलने लगे थे। वहीं धर्मेंद्र अपनी पत्नी प्रकाश कौर के बारे में कभी कोई बात नहीं करते थे।

प्रकाश कौर, धर्मेंद्र को तलाक देने को तैयार नहीं थीं। आखिरकार हेमा और धर्मेंद्र ने वो फैसला लिया जो वो कभी नहीं लेना चाहते थे। दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल कर शादी करने का फैसला किया।

फिल्म 'दुल्हन' की शूटिंग के दौरान जितेंद्र और हेमा ने साथ में काफी अच्छा समय बिताया। इन दोनों के रिश्तों की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं। इन सबके बाद भी हेमा ने धर्मेंद्र को चुना।

70 के दशक में सबसे पहले हेमा मालिनी का नाम संजीव कुमार के साथ जोड़ा गया। इनके अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं। कहा जाता है संजीव हेमा से मन ही मन प्यार करते थे।

संजीव कुमार ने अपने माता-पिता को हेमा मालिनी के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेज दिया लेकिन हेमा की मां ने ये कहकर रिश्ता करने से मना कर दिया कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है।

धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी ने शादी करने के लिए इस्लाम धर्म भी कबूल किया था।

धर्मेंद्र और हेमा ने चुपचाप निकाह कर लिया। हालाँकि इस बार से धर्मेंद्र ने इनकार किया।

हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर काफी विवादित होने के साथ चर्चित भी रहा है। वहीं हेमा मालिनी का परिवार धर्मेंद्र से शादी के लिए कभी राजी नहीं था। लेकिन अंत में धर्मेंद्र और हेमा ने बड़ा फैसला लेते हुए शादी कर ली।

बॉलीवुड सेलेब्स की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here