NSD है इन बॉलीवुड स्टार्स का गुरुकुल

July 01, 2020

स्वरा भास्कर

स्वरा दिल्ली में ही पली बढीं हैं और NSD में अपनी एक्टिंग को मांझ कर उन्होंने बॉलीवुड में रुख किया। स्वरा ने तनु वेड्स मनु और राँझना जैसी बेहतरीन फ़िल्में की हैं।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ुद्दीन ने भी नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से एक्टिंग सीखकर बॉलीवुड में कदम रखा था हालांकि, एक बड़ा नाम बनने के लिए इन्हें कई सालों स्ट्रगल करना पड़ा।

अनुपम खेर

1982 से लेकर आजतक अनुपम खेर ने बॉलीवुड को तमाम फ़िल्में दी हैं जिसमें हरा तरह का जौनर शामिल है। अनुपम NSD से हैं और अब ख़ुद की एक्टिंग स्कूल भी खोल चुके हैं।

इरफ़ान खान

इरफ़ान खान जो भले ही अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से निकला ये शख्स बॉलीवुड में एक बड़ा नाम है। इरफ़ान नेशनल अवार्ड के विनर भी रहे हैं!

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान आज जिस मुक़ाम पर हैं उसके पीछे NSD ही है! शाहरुख़ खान ने सैंकड़ों फ़िल्में की और उनकी बेहतरीन फ़िल्मों की लिस्ट भी काफी लम्बी है!

आशुतोष राणा

आशुतोष की भाषा, उनके बात तक करने का अंदाज़ा ये बताता है कि वो NSD के मंझे हुए स्टूडेंट रहे हैं। 1996 से बॉलीवुड में लगातार बने हुए आशुतोष इंडस्ट्री के कमाल के एक्टर माने जाते हैं।

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता ने 61 साल की उम्र में भी अपने आपको बॉलीवुड में टिकाया हुआ है, हालांकि बीच में उनके पास काम नहीं था लेकिन, वो हमेशा एक बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं, ये भी NSD से ही हैं।

पियूष मिश्रा

एक ऐसा शख्स जो अच्छी एक्टिंग के साथ, अच्छा गाना गा सकता है, कवितायेँ और कहानी और बहुत कुछ लिख सकता है। ये हैं पियूष मिश्रा जो NSD से ही हैं!

रत्ना पाठक

रत्ना ने ना कि बॉलीवुड बल्कि टीवी और थिएटर में भी अपने अभिनय का झंडा फहराया है और NSD से अभिनय की सीख लेकर निकलीं रत्ना बेहतरीन एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं।

ओम पूरी

ओम पूरी ने अपनी ज़िन्दगी में सैंकड़ो फ़िल्में और बहुत सारे थिएटर शोज़ किये और उनकी एक्टिंग के आसपास भी कोई नहीं आ पाया! NSD से निकले ये भी कमाल के स्टार रहे हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स की ऐसी कई छोटी बड़ी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें!

Click Here