बॉलीवुड की फेमस 'रोमांटिक' फिल्म्स!

September 30, 2020

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे

अगर हम रोमांस और बॉलीवुड के बारे में बात कर रहे हैं, तो इस फिल्म को सूची में शीर्ष स्थान हासिल करना ही है। शाहरुख़ खान और काजोल की इस फिल्म में सब कुछ था। एक दोस्ती जो प्यार में खिलती है और वह प्यार जो किसी भौगोलिक सीमा की परवाह नहीं करता है। एक सच्ची बॉलीवुड क्लासिक!

कुछ कुछ होता है 

कुछ कुछ होता है में रोमांस-दोस्ती, रोमांस, बलिदान, ईर्ष्या और सच्चा प्यार था। ये कहानी आज भी लोगों को बहुत पसंद है और इसके गाने और डायलॉग भी लोगों को मुँह ज़ुबानी याद है! शाहरुख़ खान, रानी मुखर्जी और काजोल के इस ट्रायंगल  फिल्म थी!

मुग़ल-ऐ-आज़म 

अगर हम क्लासिक फिल्म के बारे में बात करें तो मुग़ल-ऐ-आज़म को कैसे भूल सकते हैं। प्रिंस सलीम और अनारकली की बॉलीवुड प्रेम कहानी और उनके सदाबहार प्रेम ने गृह युद्ध ला दिया और लगभग पूरे साम्राज्य के सामने आवाज़ उठा दी थी और कहा, "प्यार किया तो डरना क्या?''

वीर ज़ारा

एक ऐसा प्यार जो समय और भूगोल-शाश्वत के परे हैं। इस फिल्म ने सबका दिल पिघला दिया। अगर यह फिल्म आपको सच्चा प्यार नहीं देती है, तो मुझे पता नहीं है कि क्या होगा। शाहरुख़ खान और प्रीति ज़िंटा की इस फिल्म ने हमें एक चीज दिखाई जो प्यार के लिए सच है - निस्वार्थता।

ताल

अक्षय खन्ना, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनिल कपूर स्टारर यह फिल्म एक सच्चे प्यार के बारे में बात करने वाली अन्य फिल्मों के विपरीत, ताल में एक लव ट्रायंगल था। गाँव की एक आम लड़की और शहर का एक लड़का मिलते हैं और प्यार हो जाता है। बहुत क्लीशे लगता है, लेकिन ये ऐसी है नहीं!

दिल तो पागल 

दिल तो पागल है में प्यार का पागलपन है। शाहरुख़ खान, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित स्टारर यश चोपड़ा ने एक सच्ची मोहब्बत की बात करने वाली फिल्में बनाईं। इस फिल्म ने दोस्ती और प्यार की कहानी को दर्शाया और इसके गाने भी लोगों को खूब पसंद आए थे!

देवदास 

शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के दुखद नायक देवदास 1917 के उपन्यास को व्यापक रूप से फिल्म निर्माताओं के लिए एक आदर्श विषय बनाते हैं, जिसका नाम पी सी बरुआ, बिमल रॉय और संजय लीला भंसाली है। शाहरुख़ खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित की ये फिल्म वाकई बहुत प्यारी है!

हम दिल दे चुके सनम 

हम दिल दे चुके सनम एक ऐसी फिल्म है जिसने प्यार को चित्रित किया और युवा और परिपक्व प्यार के बीच अंतर को उजागर किया जो समय की कसौटी पर खरा उतरता है। ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान और अजय देवगन की इस फिल्म की कहानी आज भी लोगों को पसंद हैं!

द लंचबॉक्स 

दोपहर के भोजन के मिश्रण में रोमांस होता है। आधुनिक सोशल मीडिया का उपयोग करने के बजाय, इरफ़ान खान और निमृत कौर युगल एक लंचबॉक्स मिक्स-अप के माध्यम से मिलते हैं जो केवल भारत में हो सकता है।

बर्फी 

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा के साथ इलियाना डी'क्रूज़ ने अनुराग बासु की यह फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया! इसमें जो रोमांस दिखाया है वो सच्चा, साफ़ दिल और बहुत ही प्योर जैसा है!

बॉलीवुड की ऐसी बेहतरीन ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here