बॉलीवुड के इन सितारों ने किया है गंभीर बीमारी का सामना!

June 17, 2020

अमिताभ बच्चन ने स्प्लेनिक रपचर और मिसथेनिअस ग्रविस नामक गंभीर बीमारी के शिकार हो गए थे। 'कुली' फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ का एक्सीडेंट हो गया था और उन्हें काफी गहरी चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें ये बीमारी हो गई।

अमिताभ बच्चन

अपने 25 साल के बॉलीवुड करियर में शाहरुख़ खान कई बार बड़े हादसों का शिकार हुए हैं। अबतक उन्होंने 8 बार सर्जरी कराई है। इस दौरान शाहरुख़ ने गर्दन,आंख,एड़ी,पसलियों और कंधे की सर्जरी करवाई।

शाहरुख खान

सलमान खान को ट्रिगेमिनल नयूरल्गिया बीमारी का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते 2011 में अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इस बीमारी में चेहरे और जबड़े में भयंकर दर्द होता है।

सलमान खान

दीपिका पादुकोण एक समय मानसिक बीमारी का सामना कर रही थीं। उन्होंने इसका सामना किया और जल्द ही इससे उबर गईं। उन्होंने कभी भी इस बीमारी को छुपाया नहीं।

दीपिका पादुकोण

रणबीर कपूर को नेजल डिविएट सेप्टम नाम की बीमारी है जिसकी वजह से वह जल्दी-जल्दी बोलते और खाते हैं।

रणबीर कपूर

फिल्म निर्देशक अनुराग बसु को 2004 में प्रोमायलोसाईटिक ल्यूकेमिया बीमारी हो गई थी। जो एक तरह का ब्लड कैंसर होता है। इस बीमारी में अनुराग के मात्र 50 प्रतिशत ही बचने के चांस थे।

अनुराग बसु

सैफ अली खान को साल 2007 में माइनर हार्ट अटैक पड़ा था जब उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सैफ अली खान

ऋतिक रोशन को साल 2013 में क्रॉनिक सबड्यूरल हेमाटोमा बीमारी हो गई थी। ऋतिक के दिमाग में थक्का जम गया था जिसका उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा।

ऋतिक रोशन

सोनम को डायबिटीज की बीमारी बहुत ही छोटी उम्र से है और उन्होंने इससे काफ़ी संघर्ष किया। अपने कड़े डाइट प्लान की वजह से वो इसे कण्ट्रोल करने में सफल रहीं।

सोनम कपूर

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत एक समय एलर्जीक ब्रोंकाइटिस बीमारी का सामना कर रहे थे। क्रॉनिक ब्रोंकाइटिस एक ऐसी बीमारी है जिसका समय रहते इलाज करना बेहद जरूरी होता है।

रजनीकांत

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here