इन बॉलीवुड स्टार्स की इतनी थी पहली सैलरी

December 23, 2020

शाहरुख़ खान की पहली सैलरी मात्र 50 रुपए थी। शाहरुख़ को ये सैलरी उन्हें पंकज उदास के शो में Usher के तौर पर काम करने के लिए मिली थी।

आमिर खान की पहली जॉब के बारे में कुछ सटीक जानकारी कहीं नहीं मिलती है, लेकिन बताते हैं कि उनकी पहली सैलरी एक हज़ार रुपए थी, जिसे उन्होंने अपनी मां को दे दिया था।

सोनम कपूर की पहली सैलरी को लेकर बताते हैं कि उन्होंने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया है। जिसके लिए उन्हें 3 हज़ार रुपए महीना मिलता था। वो ‘ब्लैक’ फ़िल्म के सेट पर काम करती थीं।

बॉलीवुड के हैंडसम हंक 'ऋतिक रोशन' जब 6 साल के थे, तब उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर फिल्म 'आशा' में काम किया था। इसके लिए उन्हें 100 रुपए मिले थे।

प्रिंयका चोपड़ा की पहली सैलरी 5 हज़ार रुपए थी, जो उन्होंने अपनी मां को दे दी थी।

मिर्ज़ापुर के गुड्डू पंडित यानी अली फज़ल एक कॉल सेंटर में काम करते थे। उन्हें 8 हज़ार रुपए मिलते थे, जिससे वो कॉलेज फ़ीस जमा करते थे।

अर्जुन कपूर ने फिल्म ‘कल हो न हो’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था। इसके लिए उन्हें 35 हज़ार रुपए मिले थे।

दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली सैलरी 2 हज़ार रुपए थी, जिसे उन्होंने अपने पिता को दे दिया था।

दिवगंत अभिनेता इरफ़ान ख़ान अपने करियर की शुरआत में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते थे। इसके लिए वो प्रति बच्चा 25 रुपए चार्ज करते थे।

रणदीप हुड्डा ऑस्ट्रेलिया में एक चाइनीज़ रेस्टोरेंट में काम करते थे और उन्हें एक घंटे के 8 डॉलर मिलते थे।

वरुण धवन को उनकी पहली सैलरी एक इंटर्न के तौर पर मिली थी। वरुण को काम करने के बाद 2 हज़ार रुपए मिले थे।

बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें