ये हैं बॉलीवुड के मशहूर खानदान

July 13, 2020

कपूर खानदान

बॉलीवुड के मशहूर परिवारों की बात हो तो सबसे पहला नाम कपूर खानदान का आता है। ये परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे पुराना परिवार है।

बच्चन परिवार

अमिताभ बच्चन ने अपने पिता और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन से अलग बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा दिखाई। बच्चन परिवार काफी सम्मान पाता है।

खान परिवार

लेखक सलीम खान और सलमा खान के बेटे सलमान, अरबाज और सोहेल हैं। सलीम ने अभिनेत्री हेलन से दूसरी शादी की। ये परिवार भी मशहूर है।

अख्तर-आजमी खानदान

जावेद अख्तर ने पहले हनी ईरानी से शादी की। इन दोनों के दो बच्चे हुए- जोया अख्तर और फरहान अख्तर, जो बॉलीवुड की दुनिया में जाने-माने नाम हैं।

चोपड़ा परिवार

बलदेव राज चोपड़ा ने फिल्म बीआर फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस का निर्माण किया। बलदेव राज के छोटे भाई यश चोपड़ा भी निर्देशन की दुनिया में छाए।

कपूर परिवार

पृथ्वीराज कपूर के परिवार के अलावा एक और कपूर परिवार बॉलीवुड पर राज करता है। निर्माता सुरिंदर कपूर के तीनों बेटे बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके हैं। बोनी कपूर, अनिल कपूर और संजय कपूर तीनों ही जाने-माने नाम हैं।

मुखर्जी परिवार

मशहूर अभिनेत्री रतन बाई की बेटी शोभना समर्थ सिनेमा की नामचीन हस्ती रहीं। शोभना की बेटियां नूतन, तनुजा हैं। नूतन के बेटे मोहनिश बहल है। तनुजा की दो बेटियां काजोल और तनीषा हैं।

भट्ट परिवार

बॉलीवुड में भट्ट परिवार अपने काम के लिए काफी फेमस है। महेश, मुकेश, पूजा, राहुल से लेकर आलिया, सोनी राजदान तक सेलेब्स की लंबी लिस्ट है।

एक और कपूर परिवार

अपने जमाने के मशहूर एक्टर जितेंद्र का परिवार भी फिल्म इंडस्ट्री में काफी पुराना परिवार है। उनके बेटे तुषार और बेटियां एकता और शोभा काफी नाम कमा रही हैं।

देओल परिवार

बॉलीवुड में देओल परिवार भी काफी मशहूर है। धर्मेंद्र-हेमा के बाद सनी, बॉबी और ऐशा देओल के साथ अभय देओल तक बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here