चैरिटी के लिए हमेशा आगे रहते हैं बॉलीवुड के ये सेलेब्स!

June 01, 2020

सलमान के बीइंग ह्युमन को कौन नहीं जानता, इस ब्रैंड के ज़रिये मिलने वाले हर प्रॉफिट को सलमान गरीबों की मदद में शामिल करते हैं!

सलमान खान

कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को अपने घर तक पहुँचाने का जिम्मा सोनू सूद ने लिया है, जो वाकई तारीफ़ एक काबिल है!

सोनू सूद

शिल्पा कई सालों से PETA से जुड़ी हुई हैं और इसके अलावा Anti Bullying Charity की भी मेम्बर हैं!

शिल्पा शेट्टी

प्रियंका United Nations Children Educational Fund (UNICEF) की ब्रैंड एम्बेसडर है, जो जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा प्रदान करते हैं!

प्रियंका चोपड़ा

ऐश्वर्या ने अपनी आँखें आई बैंक एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया को दान दी हैं। उन्होंने गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए “ऐश्वर्या राय फाउंडेशन” भी शुरू किया है!

ऐश्वर्या राय बच्चन

विद्या ग्रामीण विकास मंत्री द्वारा पेश किये गए पेयजल और स्वच्छता अभियान से जुड़ी हुई हैं! जहां सोच वहां शौचालय, ये लाइन्स तो आपको याद ही होगी!

विद्या बालन

दिया ने एचआईवी के बारे में जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया है और महिलाओं को गर्भपात से बचाने की मुहीम से भी वो जुड़ी हुई हैं!

दिया मिर्ज़ा

अमिताभ पोलियो मुक्त देश अभियान के अलावा Jenaratio से भी जुड़े हैं जिसके ज़रिये सेलेब्स अपने कपड़े ऑनलाइन बेचते हैं और उन पैसों से जरूरतमंद की मदद होती है!

अमिताभ बच्चन

शबाना मिज़वान नामक एक NGO से जुड़ी हुई हैं जो गरीब बच्चों को शिक्षा प्रदान करता है! शबाना ने इसके लिए स्कूल, कॉलेज और कंप्यूटर सेंटर भी खोले हैं!

शबाना आज़मी 

केरला फंड्स हों, एसिड अटैक सर्वाइवर हों या पुलवामा अटैक में शहीद जवान, अक्षय ने कई बार फंड्स इकठ्ठा किये हैं और ज़रुरतमंदों की मदद की है!

अक्षय कुमार

सेलेब्स की दरियादिली की कहानियों के और किस्से जानने के लिए यहां क्लिक करें

Click Here