सेलेब्स ने रिजेक्ट की ये हिट फ़िल्में!

April 19, 2021

कैटरीना कैफ़-'बर्फ़ी

अनुराग बासु फिल्म 'बर्फ़ी' में इलियाना डिक्रूज़ यानि श्रुति के किरदार के लिए कैटरीना कैफ़ को लेना चाहते थे। मगर बात नहीं बनी और इलियाना ने श्रुति के किरदार को शानदार तरीके से निभाया।

फ़िल्म 'कुछ कुछ होता है' में करण जौहर टीना के रोल के लिए ट्विंकल खन्ना को लेना चाहते थे, लेकिन बाद में ये किरदार रानी मुखर्जी के पास पहुँच गया।

ट्विंकल खन्ना-'कुछ कुछ होता है'

सलमान खान-'बाजीगर'

बाज़ीगर' फ़िल्म शाहरुख़ ख़ान के लिए तो एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी। डायरेक्टर अब्बाज़-मस्तान फिल्म में सलमान ख़ान को लेना चाहते थे। सलमान के पिता ने ये फ़िल्म करने से मना कर दिया क्योंकि उसमें उनका रोल नकारात्मक था।

कंगना रनौत के करियर को रफ़्तार देने वाली फ़िल्म 'क्वीन' के लिए अगर करीना कपूर ख़ान रिजेक्ट न करती तो ये फिल्म उनके पास नहीं होती।

करीना कपूर ख़ान-'क्वीन'

अनुष्का शर्मा-'तमाशा'

इम्तिआज़ अली अपनी फिल्म तमाशा में सबसे पहले अनुष्का शर्मा तारा बनाना चाहते थे। उनके रिजेक्ट करने के बाद ये किरदार दीपिका पादुकोण को मिल गया।

संजय लीला भंसाली अपनी फ़िल्म 'गोलियों की रासलीला: राम-लीला' में करीना कपूर को अपनी लीला बनाना चाहते थे। करीना ने फ़िल्म का ऑफ़र रिजेक्ट कर दिया क्योंकि वो 'गोरी तेरे प्यार में' काम करना चाहती थी।

करीना कपूर-'गोलियों की रासलीला: राम-लीला'

'द डर्टी पिक्चर' एक्ट्रेस विद्या बालन के करियर के लिए एक बहुत बड़ी हिट फ़िल्म साबित हुई। डायरेक्टर पहले इस किरदार के लिए कंगना रनौत को लेना चाहते थे, मगर कंगना ने 'तनु वेड्स मनु' के लिए इस फ़िल्म को छोड़ दिया।

कंगना रनौत-'द डर्टी पिक्चर'

'जब वी मेट' फ़िल्म लोगों को काफी पसंद आई। इम्तिआज़ अली इस फ़िल्म में करीना के अपोज़िट बॉबी देओल को लेना चाहते थे। लेकिन ये रोल शाहिद कपूर को मिल गया।

बॉबी देओल-'जब वी मेट'

वरुण धवन-'अंधाधुन'

कई सारे अवार्ड्स जीतने वाली फ़िल्म 'अंधाधुन' के लिए डायरेक्टर, श्रीराम राघवन वरुण धवन को लेना चाहते थे.बाद में यह फ़िल्म आयुष्मान खुराना के पास गई।

'2 स्टेट्स' फ़िल्म के लिए डायरेक्टर सबसे पहले प्रियंका चोपड़ा और सैफ़ अली ख़ान की जोड़ी बनाना चाहते थे। मगर जब दोनों ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया तब ये रोल इमरान ख़ान के पास चला गया। उनके भी रिजेक्ट करने के बाद इस फ़िल्म में अलिया भट्ट और अर्जुन कपूर को लिया गया।

 इमरान ख़ान-'2 स्टेट्स'

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!