जब शादी के लिए सितारों ने बदला धर्म!

July 22, 2021

आयशा टाकिया के पिता एक हिंदू और मां एंग्लो-इंडियन हैं। आयशा ने सपा नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की हैं। फरहान आजमी से शादी करने के लिए आयशा टाकिया ने मुस्लिम धर्म अपना लिया।

धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था। जिसके बाद हेमा मालिनी से शादी के लिए धर्मेंद्र और हेमा दोनों ने मुस्लिम धर्म अपना लिया।

1979 में इस्लाम अपनाने के बाद धर्मेन्द्र दिलावर खान बन गए तो हेमा ने अपना नाम बदलकर आयशा रख लिया। दोनों इस बात से इंकार करते आए हैं।

शाहरुख खान ने गौरी से शादी की थी। शाहरुख मुस्लिम हैं और गौरी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शाहरुख से शादी के लिए गौरी ने मुस्लिम धर्म अपनाया।

सिख परिवार में जन्मी अमृता सिंह ने भी पटौदी के छोटे नवाब सैफ अली खान से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया था।

शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया।

संजय दत्त ने मान्यता से साल 2008 में शादी की थी। मान्यता का असली नाम दिलनवाज है। संजय दत्त से शादी के लिए उन्होंने हिंदू धर्म अपनाया।

नरगिस का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। सुनील दत्त से शादी करने के लिए नरगिस ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। शादी के बाद वह नरगिस से निर्मला दत्त बन गई थीं।

सलमान खान की मां सलमा खान जन्म से सिख हैं। उनका असली नाम सुशीला चरक हैं। सलीम खान से शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और वह सलमा खान बन गईं।

हेज़ल कीच भी शादी के बाद अपना धर्म छोड़कर सिख धर्म अपना चुकी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी करने के बाद हेजल ने अपना नाम गुरबसंत कौर कर लिया है।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!