2020 के बॉलीवुड के दमदार महिला कैरेक्टर्स!

December 31, 2020

'छपाक' फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है। फिल्म में लक्ष्मी के किरदार को दीपिका पादुकोण ने बखूबी निभाया है। 'मालती' के किरदार में दीपिका पाडुकोण ने दमदार अभिनय किया है।

ह्यूमन कंप्यूटर शकुंतला देवी की बायोपिक है फिल्म 'शकुंतला देवी'। विद्या बालन ने कंप्यूटर से भी तेज़ मैथ्स करने वाली शकुंतला देवी के किरदार को बखूबी निभाया है।

'थप्पड़' एक ऐसी फ़िल्म है जो आपको अंदर तक झकझोर देगी। जो ये कहते हैं कि 'एक थप्पड़ ही तो था', भूल जाओ उन्हें देखनी चाहिए। 'थप्पड़' तापसी पन्नू के दमदार अभिनय और अनुभव सिन्हा की बेहतरीन कहानी है।

'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' देश की पहली महिला हेलीकॉप्टर पायलट गुंजन सक्सेना की कहानी है। इसमें गुंजन का किरदार, जान्हवी कपूर ने निभाया है। फ़िल्म का निर्देशन शरन शर्मा ने किया।

कंगना रनौत की 'पंगा' भी महिला प्रधान फिल्म है। फिल्म में एक महिला के खोये हुए आत्मविश्वास को दोबारा ढूंढने की कहानी है। पंगा कहानी है 32 वर्षीय एक्स-कबड्डी खिलाड़ी की, जो कबड्डी छोड़ घर बसाने का निर्णय लेती है। दुनिया में कई महिलाओं की ज़िन्दगी रसोई तक ही सिमट कर रह जाती है।

'बुलबुल' एक हॉरर-थ्रिलर फिल्म है। 19वीं सदी में बुनी गई ये कहानी एक ज़मींदार परिवार की है, जिसमें बुलबुल (तृप्ती डिमरी) की शादी होती है, बड़ी सी हवेली में छोटी बुलबुल का एक ही दोस्त है, सत्या। इसको काफी पसंद किया गया।

काली कुही लड़कियों को लेकर चली आ रही कुरीति पर आधारित एक कहानी है। इसमें शबाना आज़मी, संजीदा शेख, रीवा अरोड़ा प्रमुख भूमिका में हैं। इस फ़िल्म का निर्देशन टेरी समुन्द्रा ने किया।

रसभरी वेब सीरीज़ के ज़रिए फ़ीमेल सेक्शुअलिटी को एक्सप्लोर करने और प्यूबर्टी की जिज्ञासाओं को दिखाने की कोशिश की गई है। इस सीरीज में स्वरा भास्कर मुख्य किरदार में हैं। इसका निर्देशन निखिल भट्ट ने किया है।

सुष्मिता सेन की पहली वेब सीरीज़ 'आर्या' भी महिला किरदार पर आधारित है। ये सीरीज एक ऐसी महिला की कहानी है जिसके हाथों में उसके परिवार के डूबते बिज़नेस की डोर आ जाती है। 'आर्या' से सुष्मिता सेन की धमाकेदार वापसी की है।

'मसाबा मसाबा' ये डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता और अभिनेत्री नीना गुप्ता की असली ज़िन्दगी पर आधारित वेब सीरीज़ है। इन दोनों की ज़िन्दगी पब्लिक है। ये सीरीज़ हमें डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता की ज़िन्दगी के कुछ पहलुओं को दिखाती है।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!