2020 के बॉलीवुड के 10 बड़े विवाद!

December 31, 2020

2020 साल की शुरुआत में बॉलीवुड सेलेब्स में दीपिका पादुकोण सबसे पहले विवादों में आईं। जिनकी फ़िल्म 'छपाक' इस साल रिलीज़ हुई थी। दीपिका ने फ़िल्म की रिलीज़ से ठीक पहले जनवरी में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का दौरा किया था। जिस पर विवाद हुआ।

2020 में सिंगर कनिका कपूर के कोविड-19 संक्रमित होने से बवाल मच गया था। कनिका पहली बॉलीवुड सेलेब्रिटी बनीं, जिन्हें कोरोना हुआ। कनिका का कोरोना पॉज़िटिव होना नहीं थी, बल्कि उन पर आरोप लगे कि वो लंदन से आने के बाद क्वारंटाइन में जाने के बजाय पार्टी करती रहीं।

सुशांत सिंह राजपूत का निधन इस साल करोड़ों फैंस के लिए झटका था। जिन परिस्थितियों में सुशांत की मौत हुई, उनके चलते इसको लेकर काफ़ी विवाद हुआ। बॉलीवुड में भी इसका असर देखा गया।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड ड्रग्स केस भी साल 2020 में काफी चर्चा में रहा। ड्रग्स केस में अर्जुन रामपाल, दीपिका पादुकोण, सारा अली ख़ान, रकुलप्रीत, श्रद्धा कपूर से पूछताछ की गई। इसकी गूंज राज्य सभा में भी सुनाई दी थी।

2020 में अगर बॉलीवुड सितारों के झगड़े की बात की जाए तो उसमें सबसे ऊपर नाम कंगना रनौत का आएगा। शिवसेना सांसद संजय राउत और बीएमसी से तकरार को लेकर कंगना रनौत विवादों में रहीं।

बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप इस साल यौन दुर्व्यवहार के चलते विवादों में आए। एक्ट्रेस पायल घोष ने उन पर घर बुलाकर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाए। इस मामले में पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज़ करवाई गई और अभी इसकी जांच चल रही है।

साल 2020 में सेलेब्रिटीज़ लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में बंद रहे। इसके बाद भी सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स के झगड़े चर्चा में रहे। इस दौरान सोनू निगम भी सुर्खियों में आए, जब सुशांत की मौत के बाद वीडियो पोस्ट कर टी-सीरीज़ के मालिक भूषण कुमार पर गंभीर आरोप लगाए।

अभिनेता मुकेश खन्ना भी इस साल सुर्खियों में रहे। उन्होंने कपिल शर्मा के शो को घटिया बताते हुए कहा था कि मर्द औरतों के कपड़े पहनकर अश्लील हरकतें करते हैं। इसको लेकर गजेंद्र चौहान और मुकेश खन्ना में काफी चला।

लॉकडाउन में सिनेमाघर बंद होने की वजह से 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई। इस फ़िल्म के कुछ दृश्यों को लेकर वायु सेना ने एतराज़ जताया था। जिनमें महिला ऑफ़िसरों के साथ पक्षपात का व्यवहार दिखाा गया था। यह मामला दिल्ली हाई कोर्ट तक पहुंचा।

अक्षय कुमार की फ़िल्म 'लक्ष्मी बम' के नाम को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। फिल्म के नाम को लेकर सोशल मीडिया में एतराज जताया गया। लक्ष्मी के साथ बम लगाने पर आपत्ति के चलते रिलीज़ से ठीक पहले टाइटल सिर्फ़ लक्ष्मी कर दिया गया।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!