Student Of The Year Review: कमजोर कहानी के बीच बेहतरीन एक्टिंग, टाइगर श्रॉफ के एक्शन ने जीता लोगों का दिल

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ (Student Of The Year 2) आज रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म में टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) , अनन्या पांडेय (Ananya Pandey) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) लीड रोल में है। यदि आप भी इस फिल्म को देखने की प्लानिंग इस वीकेंड बनने जा रहे हैं तो पढ़िए हमारा फिल्म रिव्यू।

Author   |     |     |     |   Updated 
Student Of The Year Review: कमजोर कहानी के बीच बेहतरीन एक्टिंग, टाइगर श्रॉफ के एक्शन ने जीता लोगों का दिल
स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर 2 फिल्म रिव्यू ( फोटो साभार- मानव/वायरल)

फिल्म- स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर 2

निर्देशक- पुनीत मल्होत्रा

स्टार कास्ट- टाइगर श्रॉफ,अनन्या पांडे,तारा सुतारिया,आदित्य सील,समीर सोनी

मूवी टाइप – रोमांस, ड्रामा, स्पोर्ट

रेटिंग- 3

क्या कहती है फिल्म की कहानी: स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर 2 (Student Of The Year 2) आज सेनिमा घरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के साथ बॉलीवुड में पहली बार डेब्यू करने जा रहीं एक्ट्रेस तारा सुतारिया (Tara Sutaria) और अनन्या पांडे ( Ananya Pandey)  हैं। इस बार की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 मूवी करण जौहर (Karan Johar) की पहले वाली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बिलकुल अलग है। फिल्म की शुरुआत में टाइगर श्रॉफ एक एक्शन हीरो के रुप में नहीं बल्कि एक लव ब्वॉय के तौर पर नजर आते हैं।

एक्टर टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff Action) का ना्म फिल्म में रोहन होता है। जो कि हमेशा अपनी स्कूल के प्यार मृदुला उर्फ मिया ( तारा सुतारिया) के साथ रहने के सपने देखता है। एक मिडल क्लास फैमिली से तालुक रखने वाले स्टूडेंट रोहन को बाद में साधारण कॉलेज से सीधा सेंट टेरेसा जैसे शानदार और अमीर कॉलेज में स्पोर्ट्स कोर्ट के जरिए एडिमशन मिल जाता है, लेकिन उसका असली मकसद उस कॉलेज में एडमिश पाना नहीं बल्कि मृदुला का साथ पाना होता है, क्योंकि मृदुला भी उसी कॉलेज में पढाई कर रही होती है। वहीं, कॉलेज में एडमिश लेने से पहले ही रोहन की मुलाकात श्रेया ( अनन्या पांडे) से हो जाती है। जो कि रोहन को बिलकुल भी पसंद नहीं करती।

बाद में रोहन की मुलाकात कॉलेज के हीरो मानव ( आदित्य सील) से होती है, जो कि किसी भी कीमत में हारना पसंद नहीं करता। मानव और श्रेया दोनों भाई-बहन होते हैं ऊपर से कॉलेज के ट्रस्टी के बच्चे भी। ऐसे में उनके तेवर सातवें आसमान पर होते हैं। मूवी में एक डांस कॉम्पिटिशन दिखाया जाता है, जिसे जीतने का सपना श्रेया और मृदुला दोनों का ही होता है। जैसा की हमने आपको बताया कि मानव को हारना पसंद नहीं होता है ऐसे में वो ना केवल रोहन से उसकी गर्लफ्रेंड मृदुला उर्फ मिया को छीन लेता है बल्कि उसे कॉलेज से भी बुरी तरह से पीटकर निकलाता है, लेकिन इतना कुछ हो जाने के बाद भी टाइगर श्रॉफ हार नहीं मानता बल्कि अपने पुराने कॉलेज की तरफ से सेंट टेरेसा कॉलेज के खिलाफ खड़ा होता है। इसी बीच मिया को ये एहसास होता है कि रोहन का प्यार ठुकरा कर उसने अच्छा नहीं किया होता, लेकिन इसी बीच श्रेया रोहन के सामने अपने प्यार का इजहार कर देती है। ऐसे में रोहन श्रेया के साथ रहने का फैसला करता है। बाद में रोहन और मानव के बीच डिग्निटी ट्रॉफी पाने के लिए कबड्डी कॉम्पिटिशन होता है। ऐसे में अपनी कड़ी मेहनत और अपने दोस्त के साथ से टाइगर श्रॉफ मानव के घमंड को चुर करता हुआ कॉम्पिटिशन की ट्रॉफी अपने नाम कर लेता है।

फिल्म के सितारों में देखने को मिला ये हुनर : फिल्म के अंदर एक्टर टाइगर श्रॉफ एक्शन कम बल्कि एक्टिंग ज्यादा करते हुए नजर आएं। उनकी हॉट बॉडी ने तो लोगों का दिल जीता ही लेगी, लेकिन साथ ही उनकी एक्टिंग का बेहद ही अलग अंदाज आपको देखने को मिलेगा। वहीं, बात करें तारा सुतारिया और अनन्या पांडे की तो फिल्म में दोनों ही एक्ट्रेस ने अपना-अपना रोल अच्छी तरह से निभाया, लेकिन अनन्या पांडे की डॉयलोग डिलीवरी आपको पसंद आ सकती है। बात करें फिल्म के बाकी कलाकरों की तो आदित्य सील ने अपनी पहली फिल्म में नेगिटिव रोल करके आप दिल जीतने में सफल होंगे। वहीं, फेमस यूट्यूबर हर्ष बेनीवाल ने अपनी कॉमेडी से आपको खूब हंसाएंगे।

फिल्म रिव्यू: डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा ने फिल्म की लोकेशन से लेकर हर किरदारों के लुक का बेहतरीन तरीके से ध्यान रखा, लेकिन फिल्म में अमीर और गरीब स्टूडेंट्स के बीच का अतंर ज्यादा अच्छे से नहीं नजर आया। फिल्म एक अच्छा मैसेज भी देती हुई नजर आईं की कभी भी इंसान को हर नहीं माननी चाहिए। चाहे वो कितना भी क्यूं न टूटा हो। फिल्म में डांस और एक्शन अच्छे तरीके से दर्शाए गए हैं। इस फिल्म की एडिटिंग कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई। सेंकड हाफ थोड़ा बोर आपको कर सकता है। सेंकड हाफ के शुरु होते ही आपको फिल्म की क्या एंडिंग होने वाली है वो समझ में आ जाएगी। तारा सुतारिया के किरदार को सही तरह से जमाया नहीं गया, लेकिन अनन्या पांडे ने अपनी मौजूदगी इस फिल्म में बेहतरीन तरीके से दर्ज कराई। इस फिल्म की कहानी बस 3 – 4 ही किरदारों पर आधारित है। वहीं, टीवी के कई कलाकार इस फिल्म में नजरआएं हैं जैंसे कि गुल पनाग, समीर सोनी। वहीं, फिल्म के गाने ये जवानी है दीवाने में विल स्मिथ की सिर्फ थोड़ी सी ही झलक दिखाई गई जिसका हर कोई इतंजार कर रहा था।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 8860699407
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply