Loveyatri V/S Andhadhun: कौन सी Movie है पैसा वसूल? जानिए Review

इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है लवयात्री और अंधाधुन। हम बताएंगे आपको कि किसे देखना होगा फिजूल!

Author   |     |     |     |   Updated 
Loveyatri V/S Andhadhun: कौन सी Movie है पैसा वसूल? जानिए Review

हर हफ्ते कई फिल्म रिलीज होती हैं ऐसी ही इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है लवयात्री और अंधाधुन। अब आप अगर इस हफ्ते दोनों ही फिल्मों में से किसी एक को देखने का प्लान बना रहे हैं तो हम मदद कर देते हैं और ये बता देते हैं कि कौन सी फिल्म होगी है पैसा वसूल और किसे देखना होगा फिजूल!

सबसे पहले बात करते हैं सलमान खान के बैनर तले बनीं फिल्म ‘लवयात्री’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म से सलमान के बेहनोई आयुष शर्मा और एक्ट्रेस वरीना हुसैन बॉलीवुड में डेब्यू कर रहें हैं। फिल्म में नवरात्री के त्योहार के दौरान हुए प्यार की कहानी को दर्शाया गया है। जो फिल्म के हिरो हिरोईन की जिंदगी पूरी तरह बदल देती है। फिल्म ‘लवयात्री’ गुजरात की पृष्ठभूमि पर निर्मित है। इस फिल्म में नवरात्री के मौके पर एक्टर और एक्ट्रेस के उभरते प्यार के बारें में दिखाया गया है। गरबा इस प्रेम की कहानी का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।

फिल्म में सुश्रुत उर्फ सुसु (आयुष शर्मा) को मिशेल (वरीना हुसैन) से प्यार हो जाता है। सुसु का किरदार आम लड़के का होता है। वो वडोदरा में बच्चों को गरबा सिखाता है। डांस सीखाने के अलावा बाकी उसकी जिंदगी में कोई और ख्वाहिश नहीं होती है। सुसु के घरवालों की तरफ से नौकरी का दबाव होता है जबकि वो वडोदरा में अपनी खुद की एक डांस ऐकडमी खोलना चाहता है।

वहीं मिशेल विदेश से भारत वापस लौटती हैं। गरबा के दौरान उनकी मुलाकात सुसु से होती है। इसी बीच दोनों को प्यार हो जाता है। इसके बाद सुसु और मिसेल की पूरी जिंदगी बदल जाती है। ये फिल्म प्यार और रोमांस से भरपूर है। फिल्म में फिर एक ट्विस्ट आता है। इसमें क्या मिशेल लंदन वापस चली जाएगी और सुसु का दिल टूट जाएगा। क्या गरबा ब्वॉय उसे फिर से मना पाएगा.. फिल्म की बाकी कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है।

कहानी आपको बॉलीवुड के पुराने मसाले की तरह लगेगी हालांकि फिल्म के किरदार आपको पंसद आ जाएगे। फिल्म के गाने खूबसूरती से फिल्माएं गए है। अभिराज मीनावाला का सपाट निर्देशन और घिसा-पिटा प्लॉट लवयात्री को फेल कर देता है। मूवी मीटर के हिसाब से हम इसको देते हैं 35%।

वहीं फिल्म ‘दृश्यम’ से दर्शकों का मन मोह लेने वाले डायरेक्टर श्रीराम राघवन की फिल्म अंधाधुन सस्पेंस से भरपूर है। फिल्म ने एक बार नहीं बल्कि कई बार दर्शकों को अपनी कहानी से चौंकाया है। फिल्म अंधाधुन एक थ्रिलर स्टोरी पर बेस्ड है। जिसमें आयुष्मान खुराना तब्बू ने सस्पेंस को बेहतरीन तरीके से बरकार रखा है। वहीं फिल्म में राधिका आप्टे के सीन कम देखने को मिले हैं। लेकिन फिल्म में वो अपनी एक्टिंग का प्रभाव छोड़ने में सफल साबित हुईं हैं।

फिल्म की कहानी में नेत्रहीन आकाश (आयुष्मान खुराना) जो एक पियानिस्ट है। जोकि पुणे में रहते हैं। उनकी मुलाकात अचानक सोफी (राधिका आप्टे) से हो जाती है। सोफी आकाश को अपने पापा के रेस्टोरेंट में काम दिला देती हैं। इसी के चलते आकाश पुराने जमाने के मशहूर एक्टर प्रमोद सिन्हा से टकरा जाते है। जो अपनी पत्नी सिमी(तब्बू) को मैरिज एनिवर्सरी पर पियानो प्ले करके सरप्राइज देने के लिए आकाश को घर बुला लेते हैं। इसी बीच कहानी में जबरदस्त ट्वीस्ट और टर्न आते हैं कि कहानी पूरी तरह दूसरा रूप ले लेती है।

फिल्म का पहला हॉफ इतना जबरदस्त है कि आपको आंख झपकाने का भी वक्त नहीं मिलेगा । इस फिल्म में आपको थ्रिलर, सस्पेंस, ट्विस्ट और कॉमेडी का भरपूर मसाला मिलेगा। फिल्म में गाने फिल्म के साथ ही चलते रहेंगे। जिसके चलते आपको पता ही नहीं चलेगा कि फिल्म में गाने कब आए और कब गए। हम अपनी मूवी मीटर के हिसाब से इसको देते हैं 70%। तो इन दोनों फिल्मों में से कौनसी फिल्म देखनी चाहिए? आपके इस सवाल का जवाब है अंधाधुन।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

कविता सिंह
विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply