कलंक टीजर रिव्यू: बेहद शानदार कहानी और किरदार, दिल छू लेने वाले संगीत के बीच बयां होगी इश्क की दास्तां

बॉलीवुड इंडस्ट्री हर साल अलग कहानियों, किरदारों और महान शख्सियतों की पहचान को रील लाइफ पर दिखाते हुए दर्शकों के दिलों को छू रही है। करण जौहर की पीरियड फिल्म 'कलंक' इसी सिलसिले का बेजोड़ नमूना है।

फिल्म कलंक की स्टारकास्ट
फिल्म कलंक की स्टारकास्ट (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

इस साल की मोस्ट अवेटेड मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ का टीजर रिलीज हो गया है। मुंबई में आयोजित एक इवेंट में फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर, डायरेक्टर अभिषेक वर्मन और फिल्म की कास्ट संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर की मौजूदगी में टीजर रिलीज किया गया। 2 मिनट 5 सेकेंड के टीजर में इस पीरियड फिल्म की भव्यता का अंदाजा लगाना आसान नहीं है। दमदार कहानी, अभिनय, संगीत, एक्शन और एक बर्बाद इश्क की दास्तां आपको फिल्म की इस पहली झलक में जरूर दिखाई देगी, जो आपकी उत्सुकता को बढ़ाने के लिए काफी होगी।

‘कलंक’ फिल्म की कहानी देश की आजादी से पहले (1945) की कहानी है। जब भारत देश हर रोज आजादी की ओर एक कदम आगे बढ़ा रहा था तो इस बात से बेखबर दूर कहीं जफर (वरुण धवन) और रूप (आलिया भट्ट) का इश्क परवान चढ़ रहा था। ‘कलंक’ के टीजर के पहले सिंगल फ्रेम्स में फिल्म के सभी किरदारों के चेहरे तो नहीं दिखाए गए, लेकिन उनकी परछाई से उनकी शख्सियत जरूर बयां हो रही है। टीजर में सबसे पहले बहार बेगम (माधुरी दीक्षित) की झलक से पर्दा उठता है। फिल्म में उनका लुक आपको ‘देवदास’ की चंद्रमुखी और ‘डेढ़ इश्किया’ की बेगम पारा की याद जरूर दिलाएगा।

हजारों सवालों से घिरी दिखीं सोनाक्षी सिन्हा

अगले फ्रेम में सत्या चौधरी (सोनाक्षी सिन्हा) की एंट्री होती है। मजबूर, हैरान और चेहरे पर हजारों सवाल लिए सोनाक्षी सिन्हा एक बड़े से दफ्तर में एक शख्स के सामने बैठी हैं। सत्या की आंखें उस कमरे में पसरी खामोशी में चीख-चीखकर अपनी बेबसी पर रो रही हैं। इसके बाद महल के भीतर कृत्रिम झील में नाव पर सवार रूप (आलिया भट्ट) जिस अंदाज से पीछे पलटकर देखती हैं वह शायद उनके किरदार को समझने के लिए काफी हो सकता है। फिर एंट्री होती है फिल्म के नायक जफर (वरुण धवन) की। जफर की एंट्री का सीन आपको साल 2000 में आई रसेल क्रो की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘ग्लैडिएटर’ की याद दिला सकता है।

युवराज के किरदार में नजर आ रहे आदित्य रॉय कपूर

टीजर आपकी बेचैनी को बरकरार रखता ही है कि एकाएक अगली एंट्री होती है युवराज के किरदार में नजर आ रहे देव चौधरी (आदित्य रॉय कपूर) की। अंत में आते हैं शो स्टॉपर बलराज चौधरी (संजय दत्त)। निःशब्द, लाचार, परेशान दिख रहे बलराज चौधरी को इस इंटेंस लुक में आपने ‘भूमि’ फिल्म में भी देखा होगा, जहां एक बेबस पिता अरुण सचदेवा (संजय दत्त) अपनी बेटी के लिए कानून को ताक पर रख उसके गुनहगारों को खुद सजा-ए-मौत देता है। बहरहाल कलंक के टीजर में अभिनेताओं के दमदार किरदार के साथ-साथ फिल्म के संगीत और इसके डायलॉग्स को भी इसकी यूएसपी में गिना जा सकता है।

जफर और रूप के बेबस इश्क की कहानी है ‘कलंक’

टीजर में लाहौर की हीरा मंडी के लोहार जफर का इश्क तब बर्बाद होता दिखाई देता है जब उसकी रूप किसी और (देव चौधरी) के साथ आंखों में आंसू लिए मंडप में बैठी होती है। इसके बैकग्राउंड में बज रहा म्यूजिक और रूप के किरदार में आलिया भट्ट का डायलॉग, ‘जब किसी और की बर्बादी अपनी जीत जैसी लगे, तो हमसे ज्यादा बर्बाद और कोई नहीं इस दुनिया में’ रो-रोकर उसके अधूरे इश्क को बयां कर रहा है। ‘कलंक’ के जफर से पहले आप ‘बाहुबली’ फिल्म में साउथ के सुपरस्टार राणा दग्गुबाती को भी बुल फाइट करते हुए देख चुके हैं।

अरिजीत सिंह ने गाया है फिल्म का टाइटल सॉन्ग

बॉलीवुड फिल्मों के गानों में टूटे दिलों की आवाज बन चुके अरिजीत सिंह द्वारा गाए गए फिल्म के टाइटल सॉन्ग की एक लाइन भी आपको रोमांचित कर सकती है। कुल मिलाकर अधूरे इश्क की सिफत, मोहब्बत में मजबूरी का नाम हो चुके परिवार, आजादी से पहले गुलाम भारत की तस्वीर, दमदार संगीत और अपने पसंदीदा कलाकारों की अलग अदाकारी को महसूस करने के लिए आपके लिए यह फिल्म देखना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। कलंक फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इतने सारे कलाकारों से सजी इस फिल्म में कुछ और दिग्गज एक्टर्स भी आपको बतौर गेस्ट अपीयरेंस देखने को मिलेंगे।

देखिए ‘कलंक’ फिल्म का टीजर…

Leave a Reply