कलंक मूवी रिव्यूः रिश्ते, प्यार और मजहब के धागों से बुनी ये कहानी नहीं करेगी निराश

फिल्म कलंक आज रिलीज हो गई है। फिल्म में सभी स्टाराकास्टर ने अपने दमदार एक्टिंग का परिचय दिया है। लेकिन फिल्म के केंद्र में आलिया भट्ट और वरुण धवन की लव स्टोरी है। खैर, यहां पढ़िए फिल्म कलंक का रिव्यू।

Author   |     |     |     |   Updated 
कलंक मूवी रिव्यूः रिश्ते, प्यार और मजहब के धागों से बुनी ये कहानी नहीं करेगी निराश
कलंक (पोस्टर)

फिल्मः कलंक

कलाकारः आलिया भट्ट , वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, कुणाल खेमू।

डायरेक्टरः अभिषेक वर्मन

हिंदी रश रेटिंगः 3 स्टार्स

कहानी

‘कुछ रिश्ते कर्ज जैसे होते हैं, जिन्हें निभाना नहीं चुकाना होता है।’

फिल्म की कहानी शुरू होती है सत्या (सोनाक्षी सिन्हा) से, जो अपने पति की खुशी के लिए उसकी शादी रूप (आलिया भट्ट) से करवा देती है। रूप को अपनी शादी में सिर्फ इज्जत मिलती है प्यार नहीं। इसलिए वो अपनी खुशी हुस्नबाद की गलियों में ढूंढती है। वो वहां की सबसे बड़ी तवायफ बहार बेगम (माधुरी दीक्षित) से गाना सीखने जाती हैं, इस दौरान उनकी मुलाकात जफर से होती है जो उसकी ज़िन्दगी में प्यार देने का वादा करता है। लेकिन इनका प्यार इनकी ज़िन्दगी में क्या कलंक लगा जाएगा ये देखने के लिए आपको थियेटर में जाना होगा।

अभिनय

सोनाक्षी सिन्हा ने सत्या के किरदार में जान फूंक दी है। उनका किरदार इस फिल्म में थोड़े समय के लिए भले ही हो लेकिन इस फ़िल्म के खत्म होने के बाद भी ये किरदार आपके साथ जाता है। आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा के बीच जो रिश्ता दिखाया गया है वो बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है। इसके अलावा बहार बेगम के किरदार में माधुरी दीक्षित बिना कुछ बोले ही पर्दे को अपनी अदा से भर देती हैं। बलराज चौधरी के किरदार में संजय दत्त एक बेबस बाप को पर्दे पर उतारने में कामयाब रहे हैं। वरुण धवन ने जफर का किरदार इतनी बखूबी से निभाया है, जिसे देखने के बाद ऐसा लगता है कि शायद ये किरदार वरुण के लिए ही बना हो। आलिया भट्ट की सादगी और खूबसूरती को इस फिल्म में बखूबी कैप्चर किया गया है उनकी एक्टिंग काबिलेतारीफ है।

डायरेक्शन

अभिषेक वर्मन ने इस फिल्म का डायरेक्शन बहुत ही बेहतरीन ढंग से किया है। हर किरदार की कहानी पर्दे पर ऐसे आती है जो आपको इस कहानी से बांधे रखता है। किरदारों के इमोशंस को एक-एक करके दिखाया गया है जो कहानी को आगे बढ़ाते हैं। उस समय के माहौल को पर्दे पर विश्वशनीय ढंग से उतारा गया है।

संगीत

फिल्म का संगीत लोगों को पहले से ही पसंद आ रहा है। लेकिन फिल्म के कुछ हिस्सों में बैकग्राउंड म्यूजिक आपके दिल को छू लेता है।

डायलॉग

फिल्म में डायलॉग्स बहुत ही नाप तोल कर और गहरे मतलब वाले हैं। हर किरदार की अपनी बोली है लेकिन ये डायलॉग्स फ़िल्म की कहानी को आगे बढ़ाते है।

सिनेमेटोग्राफी

इस फिल्म में कई तहें हैं। प्यार, नफरत, मजबूरी, तकरार और बंटवारे की कहानी। विनोद प्रधान ने अपने कैमरे से फिल्म के हर फ्रेम को खूबसूरती के साथ दिखाया है जो फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए आपकी उत्सुकता बढ़ा देगा।

फिल्म की खास बातें

फिल्म का हर फ्रेम बेहद ही खूबसूरत है। बहुत समय से बॉलीवुड में ऐसी कहानी नही आई थी जो इस तरह के रिश्ते, परिवार और प्यार की कहानी को दर्शाता हो। इस फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिंह जैसे कलाकार हैं, जो युवाओं को पसंद हैं। वहीं माधुरी दीक्षित और संजय दत्त जैसे प्रसिद्ध कलाकार भी हैं। ऐसे में कलंक  एक ट्रेडिशनल बॉलीवुड फिल्म है जो हर वर्ग के ऑडियंस को पसंद आएगी।

फिल्म की कमियां

फिल्म में इंटरवल के पहले एक सीन दिखाया गया था जिसमें जफर एक बैल से लड़ता है। फिल्म में इस सीन को दिखाने के लिए जिस वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है वो बेहद ही कमज़ोर था। इसके अलावा फिल्म का अंत एक समय बाद बोझिल हो जाता है।

देखें या ना देखें

बहुत समय बाद एक ऐसी बॉलीवुड ट्रेडिशनल फिल्म सामने आई है जिसमें एक अच्छी कहानी है। तो ये फिल्म देखी जा सकती है।

यहां देखिये ये वीडियो-

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: श्रेया दुबे

श्रेया दुबे
खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।

shreya.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply