Kabir Singh Movie Review: सिरफिरे आशिक बनकर भी छाए शाहिद कपूर, कियारा आडवाणी की मासूमियत ने जीता लोगों का दिल

कबीर सिंह (Kabir Singh) फिल्म आज सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। यदि आप भी शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी ( Kiara Advani) की फिल्म देखने वाले हैं तो उससे पहले जानिए यहां इसका फिल्म रिव्यू (Kabir Singh Movie Review)।

Author   |     |     |     |   Updated 
Kabir Singh Movie Review: सिरफिरे आशिक बनकर भी छाए शाहिद कपूर, कियारा आडवाणी की मासूमियत ने जीता लोगों का दिल

फिल्म- कबीर सिंह

निर्देशक- संदीप रेड्डी वंगा

स्टार कास्ट- शाहिद कपूर,कियारा आडवाणी, सोहम मजूमदार, कामिनी कौशल, सुरेश ओबेरॉय

मूवी टाइप – रोमांस, ड्रामा

हिंदीरश रेटिंग- 4.5

क्या कहती है फिल्म की कहानी: फिल्म कबीर सिंह (Kabir Singh Movie Review) आज सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) कबीर सिंह और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) प्रीति सिक्का के किरदार में नजर आ रहे हैं। कोई इंसान अपने प्यार के लिए कितना दीवाना हो सकता है शाहिद कपूर ने इस फिल्म में कबीर सिंह बनकर बताया है। कबीर सिंह तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी (Arjun Reddy) का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में कबीर राजधीर सिंह यानी शाहिद कपूर एक सिरफिरा आशिक होता है जोकि अपने गर्लफ्रेंड प्रीति से बहुत प्यार करता है। वह एक मेडिकल स्टूडेंट होता है जोकि अपनी जिद्द और गुस्से के लिए पूरे कॉलेज में फेमस होता है। कबीर सिंह का गुस्सा इतना तेज होता है कि वह किसी के कंट्रोल में नहीं आता। इसी के चलते उसे कॉलेज से भी निकाला जाने वाला होता है, लेकिन इसी बीच कबीर की नजर प्रीति पर पड़ती है और वह उससे प्यार कर बैठता है। वह पूरे कॉलेज में इस बात की घोषणा कर देता है कि प्रीति सिर्फ उसकी है और किसी की नहीं। कॉलेज से पास होकर कबीर अपने आगे की पढ़ाई के लिए मंसूरी चला जाता है और वहीं, प्रीति दिल्ली में रह कर अपनी पढ़ाई पूरी कर रही होती है। इस दौरान दोनों एक दूसरे से कई बार मिलते हैं। जब दोनों की पढ़ाई पूरी हो जाती है तो कबीर प्रीति के घर शादी की बात करने जाता है,लेकिन प्रीति के पिता कबीर को घर से बाहर निकाल देते हैं।

वहीं, प्रीति को अपने पास लाने के लिए कबीर हर मुमकिन कोशिश करता है, लेकिन प्रीति की शादी किसी और से हो जाती है और ये बात उसे बर्दाश्त नहीं होती। कबीर सिंह प्रीति के प्यार और शराब के नशे में डूबता चला जाता है। वह इस दौरान बेहद ही अजीबों गरीब हरकते करने लगाता है। ये सब होता देख उसके पिता (सुरेश ओबेरॉय) उसे घर से बाहर निकाल देते हैं। इसके बाद कबीर की जिंदगी और भी बदतर होती चली जाती है। इस दौरान कबीर सिंह पर नशे की हालत में एक मरीज का इलाज करने के आरोप में पांच साल का प्रतिबंध लगाया जाता है। इस दौरान कबीर सिंह के परिवार और पर्सनल लाइफ में बहुत कुछ हो जाता है। कबीर सिंह अपनी लाइफ में अपनी सबसे प्यारी दादी को भी खो देता है। इन सब हालतों में क्या वह प्रीति से वापस मिल पता है या नहीं ये तो आपको फिल्म देखकर ही पता लगेगा।

फिल्म के सितारों में देखने को मिला ये हुनर : उड़ता पंजाब जैसी शानदार फिल्म करने वाले शाहिद कपूर ने एक बार फिर साबित कर दिया की वह हर किसी भी को रोल को बखूबी निभा सकते हैं। प्यार के लिए किसी भी हद तक गुजर जाने वाले सिरफिरे आशिक का रोल शाहिद ने शानदार तरीके से निभाया। एक पल भी ऐसा नहीं था जब शाहिद ने अपने किरदार को कमजोर पड़ने दिया हो। अलग-अलग फिलिंग्स को देखने का काम शाहिद कपूर ने बेहतरीन तरीके से किया है। वहीं, इस पूरी फिल्म में कियारा आडवाणी का रोल भी काफी अच्छा रहा। एक प्यारी सी, खूबसूरत और मासूम लड़की का किरदार निभाने का काम कियारा ने अच्छी तरीके से किया। इस फिल्म के जरिए उन्होंने साबित कर दिया कि यदि उन्हें लीड रोल निभाने की जिम्मेदारी दी जाए तो वह इसे अच्छी तरीके से निभा सकती हैं।

फिल्म के गाने: इस फिल्म के गानों ने कबीर सिंह की जिंदगी को बेहतरीन तरीके से पेश करने में मदद की है। बेखयाली, कैसे हुआ, तेरा बन जाऊंगा जैसे गानों ने लोगों का दिल बेहतरीन तरीके से जीता है।

फिल्म रिव्यू: संदीप रेड्डी वंगा ने इस फिल्म को लोगों के दिलों में उतरने के लिए पूरी मेहनत की जिसमें वह कहीं न कही सफल भी रहें। फिल्म की शुरुआत बेहद जबरदस्त रही, लेकिन फिल्म को थोड़ा ज्यादा लंबा खीच दिया गया। इस फिल्म के बाकी कलाकारों ने फिल्म में जान डालने का काम काफी अच्छे से किया है। कुल मिलकर कहे तो आप इस फिल्म की कहानी से खुद को जुड़ा हुआ कहीं न कहीं महसूस तो जरुर करेंगे।

यहां देखिए शाहिद कपूर के साथ हिंदी रश का इंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply