2.0 Movie Review: साइंस फिक्शन, शानदार एक्शन, हाईटेक है रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म

अक्षय कुमार और रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 2.0 आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म एस. शंकर द्वारा निर्देशित है...

Author   |     |     |     |   Updated 
2.0 Movie Review: साइंस फिक्शन, शानदार एक्शन, हाईटेक है रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म

फिल्म का नाम– 2.0
निर्देशक– एस. शंकर
स्टार कास्ट– रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन
अवधि- 2:24 मिनट
रेटिंग-4/5

आखिरकार अक्षय कुमार और रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 2.0 आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म एस. शंकर द्वारा निर्देशित है। फिल्म में स्टार कास्ट रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन हैं। फिल्म का पहला पार्ट पूरी तरह से रजनीकांत पर आधारित है। फिल्म में एमी जैक्सन रोबोट का किरदार निभा रहीं हैं। इन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।

फिल्म ओल्ड मैन (अक्षय कुमार) मोबाइल टावर से आत्महत्या करने से शुरू होती है। अगले दिन तमिलनाडू के सभी शहर के अचानक मोबाइल फोन गायब हो जाते हैं और शहर में विनाश होने लगता है। जब इस शहर के मंत्रियों को ये अहसास होता है कि इस विनाश को रोकना इंसान के बस की बात नहीं है तो वो फिर से रोबोट चिट्टी को वापस लाने का आदेश देते हैं।

हालांकि चौंकाने वाला ये है कि आखिर सभी सेलफोन का होता क्या है? खैर शहर में एक दैत्याकार पक्षी आ जाता है जो लोगों को और शहर को तहस-नहस करने पर उतारु हो जाता है। इस दैत्याकार पक्षी का कंट्रोल एक मरे हुए व्यक्ति की आत्मा कर रही होती है। पहले पार्ट में रजनीकांत ही नजर आते हैं इंटरवल होने से पहले एक झलक अक्षय कुमार की देखने को मिलती है।

ये फिल्म पूरी तरह से एस. शंकर की ठेठ फिल्म हैं। इस फिल्म में समाज को एक मैसेज भी दिया गया है कि लोगों को फोन से ज्यादा अपने करीबियों के साथ ज्यादा समय बिताना चाहिए। इसके पीछे ओल्ड मैन की पंक्षी राजा बनने की कहानी छुपी है। फिल्म में वीएफएक्स कमाल का है। साथ ही टेक्नोलॉजी का शानदार उपयोग किया गया है।

फिल्म में एआर रहमान से हिट नंबर – ‘एंथिरा लोगथु सुंदरी’ एक डांस गाना भी है। फिल्म में बीच बीच में कई सस्पेंस आते रहते हैं। अब फिल्म में दिलचस्प ये है कि क्या चिट्टी पंक्षी राजा को विनाश करने से रोक पाएगा, यदि हां तो कैसे? इसे जानने के लिए आपको सिनेमाघर में जाकर ये फिल्म देखनी होगी।

देखिए फिल्म का ट्रेलर…

देखिए सोशल मीडिया में फिल्म को लेकर फिल्म समीक्षकों ने क्या कहा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

कविता सिंह
विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply