Dream Girl Movie Review: दर्शकों को खूब हंसाएगी ड्रीम गर्ल, फिल्म की जान हैं आयुष्मान, दिखेगी जबरदस्त एक्टिंग

आज आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और नुसरत भरुचा स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल (Dream Girl Movie Reviews) रिलीज हो गई है। फिल्म में आयुष्मान खुराना और अनू कपूर का परफॉर्मेंस जबरदस्त है। इसका म्यूजिक अच्छा है। फिल्म की कहानी आपको हंसाती है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Dream Girl Movie Review: दर्शकों को खूब हंसाएगी ड्रीम गर्ल, फिल्म की जान हैं आयुष्मान, दिखेगी जबरदस्त एक्टिंग
ड्रीम गर्ल एक सीन में आयुष्मान खुराना। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

फिल्म: ड्रीम गर्ल
कलाकार: आयुष्मान खुराना, नुसरत भरूचा, अन्नू कपूर, मनजोत सिंह, विजय राज, निधि बिष्ट, राज भंसाली, राजेश शर्मा, अभिषेक बनर्जी
निर्देशक: राज शांडिल्य
हिन्दीरश रेटिंग: 3 स्टार

आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की कहानी काफी इंटरेस्टिंग है। हमेशा की तरह आयुष्मान खुराना की शानदार एक्टिंग इसकी जान है। नुसरत भरूचा को स्पेस कम मिला है, लेकिन वह पर्दे पर जब भी आई हैं, हर सीन के साथ न्याय किया है। उनकी खूबसूरती आयुष्मान की एक्टिंग के साथ फिल्म में चार चांद लगाती है। अन्नू कपूर और विजय राज जिस तरह की एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, वह हर जगह दिखाई देता है। फिल्म के हर कलाकार की कॉमेडी दर्शकों को खूब हंसाती है। फिल्म में डायलॉग डिलेवरी और पंचलाइन कपिल शर्मा के कॉमेडी शो की याद दिला देते हैं। इस फिल्म के निर्देशक राज शांडिल्य के लेखन की छाप उनकी फिल्म में साफ दिखाई देती है।

ऐसी है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी के केंद्र में एक फेंड्रशिप कॉल सेंटर है। यह कॉल सेंटर एक छोटे शहर की एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान के पीछे रात में चलता है। यहां लड़कियां पुरुषों को कॉल करती हैं। उनसे रोमेंटिक बातें करके उनका बिल बढ़ाती है, जो उनकी कमाई का जरिया भी है। तन्हा रहने वाले लोग उस महिला की ओर आकर्षित होते हैं। कई लोग तो उनके दीवाने बन जाते हैं। उसे पाने की ख्वाहिश रखते हैं। एक पढ़ा-लिखा लेकिन बेरोजगार नौजवान करमवीर सिंह (आयुष्मान खुराना) है, जो इस कॉल सेंटर में नौकरी के लिए जाता है। करमवीर सिंह लड़की की आवाज निकालने में माहिर है, वह रामलीला और कृष्णलीला जैसे प्रोग्राम में राधा और सीता का किरदार निभाता है, जिसकी वजह से उसको लड़की की आवाज निकालने में महारथ हासिल है। उसे कॉल सेंटर में जॉब मिलती है। उसका नया नाम पूजा रखा जाता है। उसकी मधुर आवाज और मदहोश भरी बातों की वजह से कई लोग उसके दीवाने हो जाते हैं। उससे प्यार करने लगते हैं। उसके दीवानों की फेरहिस्त में पुलिसवाला राजपाल (विजय राज), ब्रह्मचारी महिंदर (अभिषेक बनर्जी), यहां तक की उसका पिता जगजीत सिंह (अन्नू कपूर) भी शामिल है। सभी पूजा से शादी की ख्वाहिश रखते हैं। अपने दीवानों से पीछा छुड़ाने में पूजा यानी करमवीर सिंह को अपने दोस्त स्माइली (मनजोत सिंह) और प्रेमिका माही (नुसरत भरुचा) का साथ मिलता है। लेकिन सबसे पीछा छुड़ाना इतना आसान नहीं होता है।

आयुष्मान-अन्नू की शानदार परफॉर्मेंस

फिल्म में वन लाइनर्स और जोक्स की वजह से इसकी कॉमेडी और खास हो जाती है। इतने इंटरेस्टिंग टॉपिक के बावजूद फिल्म बेसिक आइडिया से ऊपर उठने में थोड़ा असफल हो जाती है। 137 मिनट की इस फिल्म में काफी हंसी-मजाक है।

फिल्म का पहला हाफ थोड़ा कमजोर, लेकिन दूसरा हाफ कसा हुआ मजेदार है। कई सारे प्लॉट, ट्विस्ट और कैरेक्टर क्लाइमैक्स में खिचड़ी पका देते हैं। आयुष्मान खुराना और अन्नू कपूर ने शानदार परफॉर्मेंस दिया है। आयुष्मान ने साबित कर दिया कि वह किसी भी रोल में जान डाल सकते हैं। उन्होंने परफेक्शन के साथ अपना किरदार निभाया है।

सोशल मैसेज के साथ यूथ कनेक्ट

अन्नू कपूर की कॉमिक टाइमिंग ड्रीम गर्ल को और खास बनाती है। एक तन्हा और चिड़चिड़े बाप से लेकर पूजा के आशिक तक उनका किरदार काफी दमदार लगता है। विजय राज एक कवि पुलिस वाले के किरदार में लोगों को प्रभावित करते हैं।

फिल्म में एक तरफ जहां सोशल मैसेज है, वहीं दूसरी तरफ यूथ कनेक्ट भी है। इसमें सेल्फी कल्चर की वजह से बढ़ते अकेलेपन की बात की गई है। ‘ड्रीम गर्ल का बजट लगभग 30 करोड़ रुपये है. आयुष्मान खुराना ‘बरेली की बर्फी (2017)’, ‘शुभ मंगल सावधान (2017)’, ‘अंधाधुन (2018)’, ‘बधाई हो (2018)’ और ‘आर्टिकल 15 (2019)’ के बाद एक बार फिर ‘ड्रीम गर्ल’ के जरिए लोगों के दिल में उतरने में सफल रहे हैं।

पैसा वसूल है फिल्म ड्रीम गर्ल

फिल्म ड्रीम गर्ल पैसा वसूल है। इसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बिना झिझके आराम से देख सकते हैं। थियेटर से निकलने के बाद भी आपको हंसी आती रहेगी। इतना ही नहीं इसके गाने आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे। इस हंसी ठहाकों के बीच एक सीरियस सोशल मैसेज भी दिया गया है। किस तरह इंसान हजारों फेसबुक फ्रेंड के बीच अकेला है। उसके पास अपना दुख-दर्द बांटने और समझने के लिए कोई नहीं है। कुल मिलाकर ड्रीम गर्ल एक शानदार फैमली फिल्म मानी जा सकती है।

यहां देखिए, आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा स्टारर ड्रीम गर्ल का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply